क्या आप जानते है बालों में कंघी करने का सही तरीका
क्या आप जानते है बालों में कंघी करने का सही तरीका
Share:

बालो को लम्बे, शाइनी और खूबसूरत रखने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते, लेकिन फिर भी हम अपने बालो को टूटने और रूखे होने से नहीं बचा पाते. दरअसल कुछ गलतिया ऐसी होती जो लगातार हम करते रहते है और हमे पता भी नहीं होता है. आज हम जानते है उन गलतियों को जिनसे बचकर हम अपने बालो को ख़राब होने से बचाएंगे.

जब हम बालो को कंघी करते है तो हमे सही तरीके नहीं पता होने के कारण हम बालो को जड़ो से नीचे की और सुलझाते है बल्कि ये तरीका गलत है. बालो को हमेशा नीचे की तरफ से ऊपर की और सुलझाने चाहिए क्योकि जड़ो की तरफ से कंघी करने से बालो की जड़े कमजोर होती है.जब आपने बालो में कोई हेयर प्रोडक्ट लगाया है तो बालो में कंघी ना करे और बालो को धोने के बाद गलती से भी उसमे कंघी न डाले. क्योकि गीले बालो में कंघी डालने से बाल ज्यादा टूटते है इसलिए कोशिश करे की बाल के सूखने पर ही उन्हें कंघी से सुलझाए.

एक बात हमेशा याद रखे की बालो को कभी भी पीछे की तरफ से न सुलझाए. इससे बाल ज्यादा मात्रा में झड़ते है और बार-बार बालो में कंघी नहीं डालना चाहिए और साथ में आप अपने बालो को धूल, मिटटी और धुप जैसी चीजों से दूर रखे इससे आपके बाल और भी स्वस्थ और मजबूत रहेंगे. अगर आप अपने बालो को प्यार करती है और सही तरीके से रखना चाहती है तो ये सारे तरीको से दूर रहे.

ये भी पढ़े 

डैंड्रफ होने पर अपनाएं ये तरीके

चमकदार स्किन के लिए करें ये उपाय

क्या एंटी एजिंग क्रीम उपयुक्त है त्वचा के लिए?

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -