क्या आप जानते हैं दुनिया के इन अजीबोगरीब शहरों के राज
क्या आप जानते हैं दुनिया के इन अजीबोगरीब शहरों के राज
Share:

आजतक आप कई शहरों में घूमने फिरने के लिए गए होंगे, पर आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही अजीबोगरीब हैं. इन शहरों के बारे में आज तक आपने कभी नहीं सुना होगा. आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

कालून सिटी चीन का एक शहर है जिसे दुनिया की सबसे घनी आबादी वाला शहर माना जाता है. इस शहर का निर्माण 16वीं शताब्दी में हुआ था, तब इस शहर में करीब 50 हजार लोग रहते थे, पर आज इस शहर की आबादी दुनिया में सबसे ज़्यादा है.
 
डिज्नी वर्ल्ड फॉर ओल्ड पीपल्स शहर को ओल्ड एज के लोगों का डिज्नीलैंड माना जाता है, ये शहर अमेरिका में न्यूयॉर्क के पास बसा हुआ है. यहाँ पर सिर्फ  55 साल से अधिक उम्र के लोग ही रहते हैं. इसीलिए यहाँ पर बुज़ुर्ग लोग रिटायरमेंट के बाद रहना पसंद करते हैं. 

स्लम सिटी मिस्र में मौजूद है. जब 2009 में मिस्त्र की राजधानी के लिए इस शहर को कूड़ेदान में बदल दिया गया था तबसे काहिरा का सारा कचरा यही फेंका जाने लगा. 

लिली डेल शहर न्यूयॉर्क में बसा हुआ है. इस शहर को अध्यात्म का शहर भी कहा जाता है. यहां के निवासी अध्यात्म से जुड़े हुए हैं और इसीलिए यहाँ हर साल करीब 25 हजार लोग आध्यात्मिक शिक्षा लेने आने आते है. 

 

घूमने के लिए बेस्ट है महाराष्ट्र का ये हिल स्टेशन

घूमने के लिए मशहूर हैं मोरक्को के ये शहर

ये हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत गार्डन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -