क्या आपको भी बैठे-बैठे पैर हिलाने की आदत है?
क्या आपको भी बैठे-बैठे पैर हिलाने की आदत है?
Share:

सभी व्यक्तियों में कुछ ऐसी आदत होती है जो कहीं न कहीं उसके कार्य में बाधा उत्पन्न करती है और व्यक्ति को उसके कार्य में सफलता नहीं मिलती है. कई बार आपने देखा होगा की कई व्यक्तिओं की आदत अपना पैर हिलाने की होती है जिससे की वह कुर्सी पर या पलंग पर जब भी बैठते है अपना पैर हिलाने लगते है. माना जाय तो व्यक्ति की यह आदत सामान्य सी लगती है. किन्तु शास्त्रों की माने तो इस तरह पैर हिलाने की आदत का प्रभाव हमारे भाग्य पर भी पड़ता है हमारे शास्त्रों में कहा गया है की जब कोई व्यक्ति पूजा या अन्य किसी धार्मिक कार्य कर रहा हो तो उसे अपने पैर नहीं हिलाने चाहिए ऐसा करने से उसे उसके द्वारा की जा रही पूजा का सम्पूर्ण फल प्राप्त नहीं होता है.

व्यक्ति के पैर हिलाने की आदत से उसके जीवन में कई तरह की परेशानियाँ खड़ी होती है शास्त्रों के अनुसार पैर हिलाने से व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ सकता है और माता लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त नहीं होती है. क्योकि शास्त्रों में पैर हिलाने को अशुभ माना गया है 

यदि व्यक्ति के स्वास्थ की बात की जाती है तो पैर हिलाने से उसे जोड़ों में दर्द की बिमारी हो सकती है और इससे उसके पैरों की नसों पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. पैर हिलाने का बुरा प्रभाव व्यक्ति के ह्रदय पर भी पड़ता है इन सभी समस्याओ से बचने के लिए व्यक्ति को अपनी यह बुरी आदत छोड़ देना चाहिए.

हमारे शास्त्रों और पुराणों में कहा गया है की माता लक्ष्मी संध्या काल के समय प्रथ्वी का भ्रमण करती है और इस समय यदि कोई व्यक्ति अपना पैर हिलाता है तो वह माता लक्ष्मी को नाराज करता है जिसके कारण उसके जीवन में धन सम्बन्धी समस्या जन्म ले लेती है.

 

एक ताला आपकी किस्मत चमका सकता है जानिये कैसे?

ये काम जो परिवार को कभी बिखरने नहीं देते

एक नारियल जो करेगा आपकी धन की समस्या को दूर

पार्टनर से होते है अगर लड़ाई झगडे तो कर लें ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -