शुक्रवार के दिन करेंगे अगर ये काम तो माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
शुक्रवार के दिन करेंगे अगर ये काम तो माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
Share:

दोस्तों ये तो सभी जानते है की शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन होता है. इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा करके उन्हें प्रसन्न किया जाता है. जिस व्यक्ति ने भी आज तक माता लक्ष्मी की पूजा करके उन्हें प्रसन्न किया है उसे उच्च फल की प्राप्ति हुई है, और जिसने भी इनका अनादर किया है वो इंसान कभी खुश नहीं रहा, इसलिए आप भी माता लक्ष्मी की पूजा करके उन्हें प्रसन्न कर सकते है उच्चतम फल प्राप्त कर सकते. 

जिस व्यक्ति की नौकरी नहीं लग रही हो, जिस व्यक्ति को धन की तंगी लग रही हो, धन सम्बन्धी समस्त परेशानियों का समाधान कर सकते है, लेकिन उसके लिए आपको शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय करने होंगे जो हमारे द्वारा बताये गए है.

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी का उपवास रखकर 5 कन्याओं को भोजन कराकर उन्हें दक्षिणा देकर विदा कर दें, ध्यान रहे उन्हें भोजन में खीर अवश्य खिलाएं.

माता लक्ष्मी, विष्णु भगवान की पत्नी है इसलिए हर शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु को अर्पित करें, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होगी.

शुक्रवार को दान देने का भी रिवाज़ है इसलिए इस दिन गरीबो में दान देना चाहिए. अगर हो सके तो सफ़ेद वस्तु और खाद्य पदार्थ का दान देना अति शुभ माना जाता है, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

शुक्रवार के दिन श्रीयंत्र को गाय के दूध से अभिषेक करें और अभिषेक का जल पूरे घर में छिड़क दें, और इसके बाद श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन रखने के स्थान पर रख दें, ऐसा करने से धन लाभ होने लगेगा. 

नहीं मिल रही अगर व्यापार में सफलता तो ये उपाय करेंगे समस्या का हल

कर रहे है अगर किसी चीज की शुरुआत तो रखें इन बातों का ध्यान

जाने कर्म के अनुसार मनुष्य को कैसा दंड मिलता है

अगर आपके भी घर में लगी हैं ये तस्वीरें तो जल्दी निकाल फेंके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -