शहद से ऐसे करें अपने जीवन कि सारी मुसिबतों का खत्म
शहद से ऐसे करें अपने जीवन कि सारी मुसिबतों का खत्म
Share:

शहद में बड़ी मात्रा मे फ्रक्टोज़ पाया जाता है। शहद आपके स्वास्थ्य को बरकरार रखने के लिए बहुत उपयोगी है जहां एक ओर यह आपके जीवन को स्वास्थ्य बनाता है तो वहीं इसका दूसरा फायदा जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां मानव जीवन को स्वास्थ्य बनाने के साथ ही शहद आपके जीवन से जुड़ी कई मुसीबतों को बड़ी ही आसानी से हल भी करता है। मावन जीवन से जुडी कई परेशानीयां ऐसी भी होती हैं जिनका समाधान करना मानव के हाथ में नहीं होता उन्ही परेशानी को बड़ी ही आसानी से दूर कर सकता है शहद। तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से शहद के उपयोग से आप अपने जीवन को सरल बना सकते हैं।

अगर किसी जातक की जन्मकुंडली में शनि राशिगत, वक्री, अशुभ अस्थाना का स्वामी होकर अशुभ ग्रहों के प्रभाव में हो तो शनि अपनी महादशा, अंतर्दशा, साढ़ेसाती या ढैया अवधी, जन्म, शनि पर गोचर या शनि का गोचर होने पर अशुभ फल देता है। ऐसे में ज्योतिषशास्त्र विनोद मिश्र ने बताया कि घर में शहद रखने से शनिदेव खुश होते हैं और उनकी अनुकंपा सदैव बनी रहती है।

शनिवार को काल भैरव और शनिदेव की आराधना करें। प्रसाद स्वरुप साबुत उड़द में दही और शहद मिलाकर अर्पित करें। इस उपाय से पारिवारिक शांति और संतान से जुडी समस्या से छुटकारा मिल जायेगा। माता-पिता यदि संतान की मनमानी या व्यवहार से दुखी हों तो इस अभिषेक से की  से उन संकटों का निवारण होगा।

घर में रोजाना कलह रहता है तो प्रतिदिन पारिवारिक सदस्य शहद का प्रयोग करें। इससे घर के लड़ाई-झगड़ों में कमी आने लगेगी। मन शांत रहता है और आपस में प्रेम का भाव उत्पन्न होता है। 

कई बार घर में धन आने पर भी नहीं टिकता अौर अधिक खर्चे होते हैं तो वास्तु का ये उपाय करने से लाभ होता है। घर में शहद रखने से फिजूल खर्चों में कमी आती है। शहद की सकारात्मक ऊर्जा घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश कर देती है। इससे आर्थिक व पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

 

गुरूवार के दिन साईं बाबा को खुश करने के लिए कर लें ये काम

भारत में मौजूद एक ऐसा मंदिर जो देता है देश भक्ति की मिशाल

आप भी जान लें कि ऐसे हुआ था गंगा और शांतनु का मिलन

परेशानी से पाना है मुक्ति तो भगवान से कर लें दोस्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -