होली पर इन तरीकों से करें रंगों से अपनी स्किन का बचाव
होली पर इन तरीकों से करें रंगों से अपनी स्किन का बचाव
Share:

होली का त्यौहार आने वाला है, ऐसे में सभी लडकियां मार्केट में शॉपिंग करने में लगी हुई हैं. पर ऐसे में स्किन का ख्याल रखना भी जरूरी होता है. ताकि आप होली के रंगों से अपनी स्किन का बचाव कर सकें. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी चेहरे की रंगत में निखार आएगा और आपके चेहरे पर रंगों का साइड इफेक्ट नहीं होगा. 


1- अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए एक कटोरी में दही और नींबू के रस को अच्छे से मिला लें. और फिर से अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. निंबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, जो आपकी स्किन को स्मूथ बनाता है, और दही आपकी स्किन के खुले हुए पोर्स को खोलने का काम करता है, यह दोनों ही चीजें आपकी स्किन को ब्लीच करती है. इस फेस पैक को लगाने से आपकी स्किन पर रंगों के साइड इफेक्ट्स नहीं होते हैं. 

2- होली के एक हफ्ते पहले से ही अपने चेहरे पर शहद और दालचीनी का फेस मास्क लगाना शुरु कर दें. कच्चे शहद में भरपूर मात्रा में मॉइस्चराइजिंग एजेंट पाए जाते हैं, जो आपकी स्किन का रंगो से बचाव करते हैं. थोड़े से दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं, और फिर 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो दें. ऐसा करने से आपकी रंगत में निखार आएगा.

लायें अपने चेहरे की खोई हुई चमक को वापस

नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्लैक हेड्स की समस्या

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है उबला हुआ आलू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -