खाने में इन चीजों को एक साथ कभी ना ले, सेहत को होता है नुकसान
खाने में इन चीजों को एक साथ कभी ना ले, सेहत को होता है नुकसान
Share:

सभी लोग सेहत को लेकर काफी संजीदा रहते है, इसलिए वे कभी भी ऐसी चीजों का सेवन नहीं करते है जिनसे स्वास्थ ख़राब होने के डर रहता है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसी चीजों के बारे में जिन्हे आपको एक साथ नहीं खाना है, क्योकि इन चीजों को एक साथ खाने से सेहत को नुकसान हो सकता है.

इस बात का हमेशा ध्यान रहे कि मछली के साथ काली मिर्च नहीं खानी चाहिए, मछली खाने के बाद भी काली मिर्च खाने से नुकसान हो सकता है. साथ ही आप मछली खाने के बाद दूध का सेवन भी ना करें. तिल के साथ पालक का सेवन नहीं करना चाहिए, यही नहीं तिल के तेल में कभी भूलकर भी पालक न बनाएं ऐसा करने से डायरिया हो सकता है.

10 दिन तक कांसे के बर्तन में रखे घी को नहीं खाना चाहिए. साथ ही आप कभी भी ठंडे पानी के साथ घी, तेल, खरबूज, अमरूद, खीरा, जामुन और मूंगफली का सेवन न करें. खीर के साथ सत्तू, शराब, खटाई और कठहल नहीं खाना चाहिए और चावल के साथ सिरका नहीं खाना चाहिए. इन सभी चीजों का सेवन एक साथ कभी नहीं करना चाहिए ये स्वास्थ के लिए ठीक नहीं है.

ये भी पढ़े

इस तरह तैयार करें लाजवाब दही कबाब

ये है पंजाबी राजमा बनाने की आसान रेसिपी

इस तरह तैयार करें लजीज चावल रबड़ी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -