एमपी में नहीं थम रहा आंदोलनरत अध्यापकों का आक्रोश
एमपी में नहीं थम रहा आंदोलनरत अध्यापकों का आक्रोश
Share:

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे अध्यापकों का आक्रोश थमने के बजाय बढ़ता जा रहा है.महिला शिक्षकों के मुंडन के बाद अब राज्य में सरकार के विरोध में मुंडन का सिलसिला शुरू हो गया है.भोपाल और खरगोन के बाद अब इस आंदोलन में भिंड के शिक्षक भी शामिल हो गए है.

आपको बता दें कि भिंड जिला मुख्यालय पर शासकीय हायर सेंकेडरी क्रमांक एक में संविदा शिक्षकों ने स्कूल समय समाप्त होने के बाद समान वेतन समान कार्य की मांग को लेकर मुंडन करा कर प्रदेश सरकार का तर्पण भी किया. आंदोलनरत ने नारेबाजी भी की जिसमें' दिग्गी भी पछताया था, मामा भी पछताएगा' के नारे ने ज्यादा ध्यान आकर्षित किया.

गौरतलब है कि अध्यापकों की कई दिनों से मांग है कि शिक्षक संवर्गीय समान सेवा शर्तों के साथ शिक्षा विभाग में विलय किया जाए. शिक्षकों का आरोप है कि अपनी मांगों को लेकर कई बार आंदोलन ओर बातचीत के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अवगत भी कराया लेकिन अब तक सरकार ने उनकी मांगों के समर्थन में कोई ठोस कदम नहीं उठाया. इसलिए विवश होकर मुंडन और तर्पण का यह कार्यक्रम करना पड़ा , ताकि सरकार हमारी मांगों पर ध्यान दें. चुनावी वर्ष होने से अध्यापकों को अपनी मांगें पूरी होने की आस है.

यह भी देखें

जब ग़ुस्से में शिवराज ने गन मेन को जड़ा थप्पड़

मुख्यमंत्री के साथ हजारों बच्चों ने किया सूर्यनमस्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -