ऑयली स्किन होने पर ना करे ये गलतियां
ऑयली स्किन होने पर ना करे ये गलतियां
Share:

बहुत सी लड़कियों की स्किन बहुत ज़्यादा ऑयली होती है. स्किन के ऑयली होने से स्किन को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, ऑयली स्किन के कारण स्किन पर पिम्पल्स की समस्या हो जाती है, इसके अलावा हर वक़्त आपकी स्किन चिपचिपी रहती है. ऑयली स्किन का कारण हार्मोन्स में बदलाव हो सकता है, कभी कभी कुछ लड़कियां ऑयली स्किन होने पर कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं जिससे चेहरे को नुकसान पहुंचता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे ऑयली स्किन की समस्या में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने चेहरे को बार-बार ना धोएं. ऐसा करने से आपकी स्किन से नेचुरल आयल बाहर निकल जाता है जिससे स्किन में ड्राईनेस आ जाती है.

2- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपनी स्किन पर किसी भी तरह के मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल ना करें. ऑयली स्किन पर मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करने से स्किन में सीबम की मात्रा को बढ़ जाती है जिससे स्किन और ज्यादा ऑयली हो जाती है. इसलिए अगर आपकी स्किन ऑयली है तो ऐसे में मॉइश्चराइजर की जगह मैट क्रीम का इस्तेमाल करें इसके इस्तेमाल से स्किन की चमक बनी रहेगी और ऑयल भी नजर नहीं आएगा.

3- ऑयली स्किन की समस्या होने पर हमेशा अपनी स्किन के अनुसार ही फेस वॉश का इस्तेमाल करे बहुत सारे  फेस वॉश में ग्लाइकोलिक एसिड या सेलीसाइकिल एसिड की भरपूर मात्रा होती है जिससे आपकी स्किन को नुकसान पहुँच सकता है.

 

बालों की चमक को बढ़ाता है नारियल का पानी

बालों के लिए फायदेमंद होता है गुलाबजल

चेहरे पर भाप लेने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -