28 फरवरी तक शिक्षको को कोई अवकाश नहीं: शिक्षा निदेशालय
28 फरवरी तक शिक्षको को कोई अवकाश नहीं: शिक्षा निदेशालय
Share:

दिल्ली सरकार के अधीनस्थ स्कूलों में शिक्षकों की कमी और समरेटिव मूल्यांकन में बेहद ख़राब रिजल्ट्स को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि अब कक्षा 9 से 12 तक मे पढ़ाने वाले शिक्षकों को 28 फरवरी 2018 तक अवकाश प्रदान नही किया जाएगा. इन शिक्षकों की छुट्टियां 4 माह तक के लिए ख़त्म कर दी गई है. इस निर्णय से शिक्षक सहमत नहीं है, और कई शिक्षकों की मांग है कि इस निर्णय को जल्द से जल्द शिक्षा निदेशालय द्वारा वापस लिया जाना चाहिए.

शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किये इस आदेश में बताया कि शिक्षा पर ध्यान देना बहुत आवश्यक हो गया है, और यह एक महत्वपूर्ण समय है. दिल्ली में पहले से ही शिक्षको की कमी है. इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के किसी भी शिक्षको को अवकाश नहीं दिया जायेगा. इसके अलावा "आपातकालीन परिस्थितियों में, जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा छुट्टी को मंजूरी मिलेगी."

आपको जानकारी के लिए बता दे दिल्ली के लगभग 1,100 स्कूलों में लगभग 17,000 शिक्षको के पद खाली हैं. शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी इस आदेश के कारण शिक्षकों को छठ पर्व के लिए पूर्व में नियोजित अपने अवकाश को टालना पड़ा है. और शिक्षको को इस आदेश  के कारण कई प्रकार की समस्या से जूझना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़े-

इंडियन आर्मी में निकली 12वी पास के लिए भर्ती

मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स में निकली 10th पास के लिए भर्ती

DDA में निकली उर्दू अनुवादक के पद पर भर्ती, जल्द करे आवेदन

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -