किसी भी व्यक्ति के सम्पूर्ण जीवन के बारे में ऐसे करें पता
किसी भी व्यक्ति के सम्पूर्ण जीवन के बारे में ऐसे करें पता
Share:

सामुद्रिक शास्त्र से किसी भी व्यक्ति की हथेली की रेखाएं, विभिन्न पर्वत, चिह्न, नाखून, अंगूठे और अंगुलियों की मदद से उसके संपूर्ण जीवन के बारे में पता किया जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र के द्वारा व्यक्ति के कॅरियर के बारे में भी अध्ययन कर यह पता लगाया जा सकता है कि वह भविष्य में किस क्षेत्र में अपना मुकाम बना सकता है। आइये जानते है हस्तरेखा विज्ञान से जुड़ी ऐसी ही कुछ उपयोगी बातें।

शिक्षा क्षेत्र- जिस किसी व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा स्पष्ट, गहरी तथा भाग्य रेखा व सूर्य रेखा भी हो और गुरु पर्वत उभरा हो तो उसके शिक्षक बनने के योग रहते है।

इंजीनियरिंग में- इंजीनियरिंग का मूल कारक ग्रह शनि होता है। जिस व्यक्ति के हाथ में शनि पर्वत उभरा हुआ हो तथा इस पर्वत पर अनेक खड़ी रेखाएं हों साथ ही भाग्य रेखा शनि पर्वत पर समाप्त हो उसके इंजीनियर बनने के योग रहते है।

उद्योग जगत में- जिस व्यक्ति की हथेली में अंगूठा 90 डिग्री से अधिक कोण बनाए, कनिष्ठिका अंगुली लम्बी हो, मस्तिष्क रेखा स्पष्ट हो, बुध, सूर्य और शनि पर्वत उभरे हों तो जातक के फैक्ट्री का मालिक, व्यापारी और उद्योगपति बनने के योग रहते है।

डॉक्टरी में- जिस व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत स्पष्ट उभरा हो और इस पर्वत पर तीन या चार रेखाएं खड़ी हों, कनिष्ठिका अंगुली अनामिका के तृतीय पर्व को स्पर्श करें तो व्यक्ति के डॉक्टर बनने के योग रहते है। और यदि व्यक्ति का मंगल पर्वत भी उभरा हुआ हो तो सफल सर्जन बनने की भी संभावना होती है। सूर्य रेखा स्पष्ट दिखाई देती है तो डॉक्टर बनकर सफलता व प्रसिद्धि भी प्राप्त करता है।

फ़िल्मी जगत में- जिस व्यक्ति के हाथो की सभी अंगुलियां कोमल और ढलवा हों, अनामिका अंगुली छोटी हो, सूर्य तथा शुक्र पर्वत उभरे हों, सूर्य और भाग्य रेखा निर्दोष हों तो ऐसे व्यक्तियों का अभिनेता बनने का योग रहता है।

राजनीती में- हथेली में सूर्य रेखा पर वृत्त, चतुर्भज का चिह्न हो, एक शाखा मंगल पर्वत पर और दूसरी मस्तिष्क रेखा से मिले व पर्वतों का उभार ठीक हो तो ऐसा व्यक्ति मंत्री, सत्ता के शीर्ष पद तक पहुंच सकता है।

उच्च अधिकारी- जिसकी हथेली में कनिष्ठिका, अनामिका अंगुली का तीसरा पोर स्पर्श करे या उससे ऊपर निकल जाए, सूर्य पर्वत स्पष्ट उभार लिए हो, साथ ही सूर्य रेखा गहरी, सूर्य पर्वत पर त्रिभुज, चतुर्भज, नक्षत्र का चिह्न हो तो ऐसे व्यक्ति का IAS बनने का योग रहता है।

 

कर रहे है अगर किसी चीज की शुरुआत तो रखें इन बातों का ध्यान

नहीं मिल रही अगर व्यापार में सफलता तो ये उपाय करेंगे समस्या का हल

शुक्रवार के दिन करेंगे अगर ये काम तो माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

जानिए घर में आने वाली बहू भाग्यशाली होगी या नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -