भूलकर भी न करें ऑफिस में रोमांस

Mar 18 2018 03:08 PM
भूलकर भी न करें ऑफिस में रोमांस

ऑफिस में काम करते समय ऐसा हो जाता है कि कई लोग अपने कलीग्स की ओर आकर्षित हो जाते हैं. हालांकि ये आम बात है लेकिन कई बार ये सारी बातें करियर के लिए गलत साबित हो सकती है. यही नहीं बल्कि, इसका असर आपकी प्रोफेशनल लाइफ पर भी पड़ता है जो सही नहीं है. अगर आप भी किसी ओर की तरफ आकर्षित हो रहे है और ऐसे में आप समझ नहीं पा रहे है कि क्या करना है तो ऐसे में आप इन बातों पर जरूर ध्यान दे.

बॉस तक ना पहुंचने दें :

अगर आपको किसी से प्यार हो गया है और आप किसी को पसंद करने लगे है तो ये बात आपके बॉस तक नहीं जाना चाहिए. क्योकि उनको लगेगा कि आप काम के प्रति सजग नहीं है और ऐसे में आपके लिए उनके मन में एक अलग धारणा बन जाएगी जो आप कतई नहीं चाहते.

लगाव होना :

9 से 10 घंटे ऑफिस में एक साथ रहने के बाद बेशक किसी के प्रति लगाव होना आम बात है. लेकिन इस बात का खुलासा आपको महंगा पड़ सकता है. अगर आप उसके लिए गंभीर है तो कोशिश करें किसी को इस बात की खबर ना लगे.

ज्यादा बात ना करें :

बेहतर होगा कि आप जिसे पसंद करते है उससे दूर ही रहे. कोशिश करें कि उनके साथ ब्रेकफास्ट, लंच और टी ब्रेक लेने से बचे. इसके अलावा आप जितना हो सके उनसे कम बात करें.

हर समय सपोर्ट :

ऑफिस की बात अलग होती है और निजी ज़िंदगी की अलग. इसलिए आप ऑफिस में उन्हें हर कम में सपोर्ट करे ये जरुरी नहीं है. क्योकि बार-बार ऐसा करने से ऑफिस के दूसरे लोग आपके खिलाफ हो जायेंगे शायद जो सही नहीं है.

रोमांस :

भले ही आप एक दूसरे के प्रति काफी लगाव महसूस करते है लेकिन ऑफिस के माहौल को बनाकर रखें. क्योकि आप चाहे काम के प्रति कितने भी सीरियस हैं लेकिन आपका रोमांस आपकी परफॉर्मेंस बिगाड़ सकता है.

ये भी पढ़े

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में इन बातों का होना जरुरी है

करोड़ों लोगों को गुदगुदाने वाले राजपाल यादव का आज जन्मदिन

जन्मदिन विशेष: हनी सिंह का संगीत सफर एक नज़र में...

ये है करियर चुनने का सही तरीका

 

?