चेहरे को धोते समय भूलकर भी ना करें यह छोटी-छोटी गलतियां
चेहरे को धोते समय भूलकर भी ना करें यह छोटी-छोटी गलतियां
Share:

सभी लड़कियां बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं. अपनी चाहत को पूरा करने के लिए वह समय समय पर फेस वॉश से अपने चेहरे को धोती हैं, पर क्या आपको पता है अधिकतर लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे को धोते समय कुछ ऐसी गलतियां करती हैं जिससे उनका चेहरा साफ होने की जगह बेजान हो जाता है. 

1- कभी भी अपने चेहरे को ज्यादा गर्म पानी से साफ ना करें. हमेशा चेहरे को धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें. ज्यादा ठंडे या ज़्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है. 

2- अपनी त्वचा को स्क्रब करने के लिए हमेशा हल्के हाथों का इस्तेमाल करें. तेज हाथों से त्वचा को स्क्रब करने से आपकी त्वचा पर रैशेज की समस्या हो सकती है. 

3- अपने चेहरे को धोने से पहले अपने हाथों को अच्छे से साफ करें. गंदे हाथों से चेहरा धोने पर हाथों की गंदगी आपके चेहरे पर लग जाती है और आपके चेहरे पर इंफेक्शन की समस्या हो सकती है. 

4- कभी भी अपने चेहरे को धोने के लिए साबुन का इस्तेमाल ना करें. अगर आपका फेस वाश खत्म हो गया है तो  बेसन के इस्तेमाल से अपने चेहरे को धोए.  

5-  बार बार त्वचा पर फेस वॉश का इस्तेमाल करने से त्वचा का निखार कम होने लगता है. इसलिए दिन में सिर्फ दो ही बार फेस वॉश का इस्तेमाल करें.

 

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

जानिए क्या है काजोल की बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -