गर्मियों के मौसम में भूलकर भी ना करें इन ड्रिंक्स का सेवन
गर्मियों के मौसम में भूलकर भी ना करें इन ड्रिंक्स का सेवन
Share:

 गर्मियों के मौसम में तेज धूप के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है. जिसके कारण पेय पदार्थ का सेवन करना बहुत जरूरी होता है. पेय पदार्थ का सेवन करने से मांसपेशियां और शरीर के अंग हाइड्रेटेड रहते हैं. पर यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं की सभी ड्रिंक हमारी सेहत के लिए लाभकारी है. मार्किट में मिलने वाली कुछ ड्रिंक्स में कैफीन और चीनी की अधिक मात्रा मौजूद होती है. जो शरीर के लिए बहुत हानिकारक होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पीने से आपके शरीर को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. 

1- कुछ लोग गर्मियों के मौसम में अपनी प्यास बुझाने के लिए मार्केट में मिलने वाले  लेमनेड का सेवन करते हैं. लेमनेड में मीठापन लाने के लिए सोडा मिलाया जाता है. एक गिलास लेमनेड में सौ ग्राम 100 कैलोरी मौजूद होती है. जो सेहत को काफी नुकसान पहुंचा सकती है. 

2- कई लोग अपने शरीर में चुस्ती फुर्ती लाने के लिए एनर्जी ड्रिंक का सेवन करते हैं. एनर्जी ड्रिंक के सेवन से थोड़ी देर शरीर में एनर्जी रहती है. पर बाद में इनके कारण घबराहट और नींद ना आने की समस्या हो सकती है. 

3- कॉकटेल को अलग-अलग तरह के ड्रिंक को मिलाकर बनाया जाता है. जिसके कारण इसमें कैलोरी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इसका सेवन करने से सेहत को बहुत नुकसान पहुंच सकता है.

 

जानिए कौन सा है दूध पीने का सही समय

दांतों और हड्डियों को मजबूत बनाता है दही

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -