त्वचा पर भूलकर भी ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

त्वचा पर भूलकर भी ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं. खूबसूरत दिखने के लिए वह हमेशा अपने चेहरे पर कोई ना कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती रहती हैं. चेहरे पर अधिक मात्रा में कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा को बहुत नुकसान हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भूलकर भी चेहरे पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

1- कुछ लड़कियां अपने चेहरे पर भी बॉडी लोशन लगा लेती हैं. जिससे उनकी त्वचा को काफी नुकसान हो सकता है. चेहरे की त्वचा शरीर के बाकी हिस्सों के मुताबिक पतली होती है. चेहरे की त्वचा पर बॉडी लोशन लगाने से पिंपल्स की समस्या हो सकती है. इसलिए कभी भी अपने चेहरे पर बॉडी लोशन ना लगाएं. 

2-  कुछ लड़कियां अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए सिरके का इस्तेमाल करती  हैं. सिरके में भरपूर मात्रा में एसिडिटीक गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा में रैशेज का कारण बन सकते हैं. 

3- नींबू को कभी भी अपने चेहरे पर सीधे ना लगाएं. नींबू  का पी एच लेवल काफी हाई होता है. जिसके कारण त्वचा पर रैशेज या इंफेक्शन हो सकता है. 

4-अपने चेहरे को धोने के लिए कुछ लड़कियां गर्म पानी का इस्तेमाल करती हैं. गर्म पानी से चेहरा धोने से त्वचा की प्राकृतिक नमी खत्म हो जाती है. जिससे चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है.

 

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

?