ऑफिस में भूलकर भी शेयर न करे इन बातों को
ऑफिस में भूलकर भी शेयर न करे इन बातों को
Share:

हम में से लगभग हर व्यक्ति कही न कही जॉब या बिज़नेस में निहित है. हर व्यक्ति अपने ऑफिस में कई बाते अपने ऑफिस के साथियों के साथ शेयर करते है. हालांकि ऑफिस में अपनी साफ़ छवि और अपने साथियों के साथ अच्छा रिश्ता बनाये रखने के लिए कुछ बातो को ध्यान में रखना आवश्यक है. आइये जानिए ऑफिस में आपको किन बातो को शेयर करने से बचना चाहिए...

अपनी पर्सनल बाते...
आप अपने ऑफिस में हमेशा अपनी किसी भी प्रकार की बात को कहने में संयम बनाये रखे. बेहतर है कि अपने परिवार या रिश्तों से जुड़ी पर्सनल जानकारी आप खुद तक ही सीमित रखें. अतः आप याद रखिए जो बात आपके जीवन के लिए बेहद मायने रखती है, वह दूसरों के लिए सिर्फ गॉसिप का विषय हो सकती है. साथ ही आप कंपनी सम्बन्धित काम या काम की शिकायत को भी साथियो के साथ शेयर न करे.

अपनी इनकम और व्यय...
हर कंपनी अपने कर्मचारियों से कहती है कि वे अपनी सैलरी को किसी अन्य साथी को न बताये, इस बात को किसी से भी छुपा के रखा जाए फिर भी यह बात साथियों को पता चल ही जाती है. इसके बावजूद भी आप खुलकर इस विषय पर चर्चा न करे. साथ ही आप अपने पर्सनल खर्चे का ब्यौरा भी अपने साथियो से गोपनीय रखे.

ऑफिस में कोई पसंद हो...
अगर आपको अपने कार्यस्थल में कोई पसंद है, तो आप अपने मन की इस बात को मन में ही रहने दे. किसी से भूलकर भी शेयर न करे. यह बात स्कूल-कॉलेज की लाइफ में ही कूल रहती है, ऑफिस में नहीं. यह बात आप पर ही नहीं आप जिन्हे पसंद करते है, उन पर भी इस बात का बुरा असर पड़ता है. इससे अच्छा ये होगा कि आप हिम्मत रख सीधे उन से बात करे.

इन्हे भी पढ़े-

CBI में संकाय के पद पर नौकरी का सुनहरा मौका

'सॉफ्टवेयर टेस्टिंग' में है करियर की बेहतरीन संभावनाएं

भूगोल से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -