किन्नर को भूल से भी ये चीजें दान न करें वरना बुरे पछताओगे
किन्नर को भूल से भी ये चीजें दान न करें वरना बुरे पछताओगे
Share:

हमारे समाज में तीन तरह के लोग रहते हैं, पहला पुरूष, दूसरा महिला और तीसरे होते हैं किन्नर। जी हां हालांकि यह लोग समाज में तो रहते हैं, लेकिन इनका समाज से कोई वास्ता नहीं रहता। यह आम लोगो की तरह अपना जीवन यापन नहीं करते। शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ इंसान को सवार सकती है। लेकिन इनकी बद्दुआ इंसान का जीवन बिगाड़ भी सकती है। आज हम आपसे इन्ही किन्नर के बारे में चर्चा करने वाले हैं। यहां पर जानेंगे की किन्नर को कौन सी चीजें दान करना चाहिए और कौन सी नहीं?

कहा जाता है कि कभी भी किन्नरों को पुराने कपड़े दान नहीं करने चाहिए। यह अशुभ माना जाता है। जानकारों के मुताबिक किन्नरों को हमेशा नए कपड़े दान करने चाहिए। आप अपने पुराने कपड़े किसी गरीब को दान कर सकते हैं। इससे आपकी कुंडली में राहु-केतु दोष दूर हो सकते हैं।

कभी भी किन्नरों को झाडू दान नहीं करनी चाहिए। इससे घर की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। किन्नर को झाडू दान करना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी बनी रहती है। झाडू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है, इसे किसी मंदिर में दान किया जा सकता है।

इसके अलावा किन्नरों को भूलकर भी तेल का दान भी नहीं करना चाहिए। तेल का दान करने से शनि दोष दूर होते हैं। किन्नरों को तेल दान करने से घर में गरीबी का वास हो सकता है। शनि दोष दूर करने के लिए आप तेल का दान किसी गरीब को कर सकते हैं।

 

लाख कोशिशों के बाद भी है पैसों का अभाव, तो करें अब ये काम

दरिद्रता अगर मौजूद है घर में तो अभी से शुरू कर दें ये काम

इन्हीं गलतियों की वजह से बना रहता है सदा पैसों का अभाव

धन की कमी से है परेशान तो अभी घर ले आए श्रीयंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -