हनुमान जयंती पर ना करें यह काम

इंदौर: शास्त्रों में ऐसा वर्णन आता है के शनि ग्रह को शांत करने के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहिए. पौराणिक कथाओं के अनुसार हनुमान जी ने शनि देव का घमंड तोड़ा था तब शनि देव ने हनुमान जी को वचन दिया था के उनके भक्तों को वो कभी पीड़ा नहीं देंगे. अतः सभी क्रूर ग्रह हनुमान जी के आगे कभी टिक नहीं सकते. आज बहुत वर्षों बाद शनिवार के दिन हनुमान जयंती का शुभ योग आया है. इस दिन किए गए उपाय, पूजन और अनुष्ठान से हनुमान जी और शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा. कुछ ऐसे काम हैं जो राम भक्त और शनि महाराज को नहीं भाते. आज के दिन न करें ये काम

आज यह काम न करें
मदिरा और मांसाहार से दूर रहें. अपने से बड़े व्यक्ति, मजदूर, स्त्री, गरीब, विकलांग और किन्नर का तिरस्कार न करें. घर में प्रेम-प्यार बनाए रखें, सभी पारिवारिक सदस्य मिलकर रहें. जिस घर में गृह क्लेश होता है वहां शनि के दोष बढ़ने लगते हैं और अलक्ष्मी अपना वास बना लेती हैं. आलस्य से दूर रहें और प्रभु भक्ति में अपना दिन व्यतित करें.

आज के दिन शाम को करें ये काम 
पीपल की पूजा करें और सरसों के तेल का दीपक लगाएं. शनि देव को सरसों का तेल अर्पित करें. हनुमान जी के मंदिर में चमेली का तेल चढ़ाएं और दीपदान करें. शिवालय में शुद्ध गाय के घी का दीपक जलाएं.

हनुमान चालीसा

सिंदूर चढ़ाने से प्रसन्न होते है बजरंगबली

भारत के इस गांव मे नही होती हनुमान जी की पूजा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -