भूल से भी शाम को ये काम न करें नही तो होगी धन कि कमी
भूल से भी शाम को ये काम न करें नही तो होगी धन कि कमी
Share:

धन कि हानि से हर इंसान परेशान है लेकिन ये हानि खत्म होने का नाम नहीं लेती। शास्त्रों कि अगर मानें तो धन कि कमी आप ही कि कुछ गलतियों के कारण होती है। इन्ही गलतियों कि वजह से धन आपके पास नहीं आता और जो भी धन होता है वह खत्म होने लगता हैं। यहां पर आज हम आपको उन्ही गलतियों से अवगत कराने वाले हैं। दरअसल कुछ काम ऐसे है जो शास्त्रों के अनुसार शाम के समय करना वर्जित होता है जिसे इंसान अगर शाम को करे तो इससे ही धन जैसी समस्या पैदा होती है यहां पर हम आपको इन्ही काम के विषय में बताने वाले हैं जिसे शाम के समय कतई नहीं करना चाहिए। तो चलिए जानते है कि कौन से वह काम है जो शाम को नहीं करना चाहिए?

प्राचीन मान्यताओं के अनुसार शाम के समय व्यक्ति को पढ़ाई की बजाय मनोरंजन तथा दूसरों के साथ मिलने-जुलने में बिताना चाहिए। इससे व्यक्ति का दिमाग तरो-ताज़ा हो जाता है और वो ज्यादा अच्छे से ध्यान एकाग्र कर सकते हैं। पढ़ाई के लिए सबसे अच्छा समय सुबह का बताया गया है।

शाम का वक्त धार्मिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह पूरा समय ईश्वर की उपासना के लिए निश्चित होता है, इस समय क्रोध या फिर किसी के साथ झगड़ा करना सही नहीं होता। घर में अशांति होने से लक्ष्मी की कृपा नहीं मिल पाती।

व्यक्ति को कभी भी किसी की चुगली नहीं करनी चाहिए। फिर भी शाम के समय चुगली करने के लिए स्पष्ट मना किया गया है। इससे भी सौभाग्य समाप्त होकर दुर्भाग्य घर में प्रवेश कर जाता है। 

सूरज छिपने के बाद अगर घर में झाड़ू लगाई जाए तो घर में दरिद्रता और बदहाली का वास होता है। ऐसा करने से घर की सारी सकारात्मकता घर से बाहर निकल जाती है। 

विवाहित दंपत्ति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कभी शाम के समय शारीरिक संबंध स्थापित ना करें। यह समय धार्मिक और पवित्र कार्यों के लिए होता है। 

 

जानें किस जानवर को रोटी खिलाने से दूर होगी किस प्रकार की समस्या

घर में इन चीजों का रहने मात्र से कभी नहीं होती धन की कमी

घर में शिवलिंग का होना कुछ इस प्रकार के परिणाम को साबित करता है

सोमवती अमावस्या पर बन रहा एक दुर्लभ योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -