मेहमानों के सामने सर्व करें फ्रूटी प्रालिन योगर्ट

मेहमानों के सामने सर्व करें फ्रूटी प्रालिन योगर्ट

कभी-कभी अगर घर में अचानक से कोई  मेहमान आ जाए तो समझ में नहीं आता कि उन्हें पीने के लिए कौन सा ड्रिंक दिया जाए. अगर आप अपने मेहमानों को कुछ टेस्टी पिलाना चाहते हैं तो उनके लिए फ्रूटी प्रलीन योगर्ट  बनाएं. ये आपके बच्चों को भी बहुत पसंद आएगा. आइए जानते हैं फ्रूटी प्रलीन योगर्ट बनाने की रेसिपी. 

सामग्री:

क्रिस्टलाइज्ड शुगर- 3 टेबलस्पून (दानेदार शक्कर),बादाम- 6 कटे हुए,दही- 5 कप,दालचीनी पाउडर- ¼ टीस्पून,शक्कर- 3 टेबलस्पून (पिसी हुई),सेब- 1
 
विधि:

1- फ्रूटी प्रालीन योगर्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक प्लेट में थोड़ा सा घी लगाकर अलग रख दें. 

2- अब एक पैन में 3 चम्मच क्रिस्टलाइज़्ड शुगर डालकर हल्का ब्राउन होने तक पकाएं. अब इसे गैस से उतार कर इसमें से कटे हुए बादाम डालकर ग्रीस की हुई प्लेट में डालें. 

3- अब इसे ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें. अब एक मलमल के कपड़े में दही छानकर इसमें आधा चम्मच दालचीनी पाउडर और 3 चम्मच शक्कर मिलाएं. 

4- अब सेब का छिलका निकाल कर उसके बीज निकाल दें. अब सेब को बारीक टुकड़ों में काटकर दही में मिला है. अब इसे ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें. 

5- ठंडा होने के बाद इसे कप में डालें. अब इसे बादाम, प्रालीन और एप्पल स्लाइस से सजाएं. लीजिए आपकी फ्रूटी प्रलीन योगर्ट तैयार है. अब इसे अपने मेहमानों को सर्व करें.

 

बच्चों के लिए बनाएं टेस्टी मैगी सूपी नूडल्स

मीठे में बनाएं शाही केसरिया खीर

ब्रेकफास्ट में बनाएं स्वादिष्ट आलू का चीला

 

?