ऐसे करें इंस्टा-फेसबुक के वीडियो डाउनलोड
ऐसे करें इंस्टा-फेसबुक के वीडियो डाउनलोड
Share:

सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो और पिक्चर्स शेयर किये जाते है जो कि इन्फोर्मटिवे तो होते ही है साथ ही फनी भी होते है. हम ऐसे वीडियो या पिक्चर को अपने फोन में भी सेव करना चाहते है लेकिन कुछ सिक्योरिटी इशू के चक्कर में ऐसा नहीं नहीं कर पाते है. अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से जूझ रहे है तो आज हम आपको बताने जा रहे है कि किस प्रकार आप बेहद ही आसान तरीके को फॉलो कर इन सोशल साइट्स से वीडियो और पिक्चर्स डाउनलोड कर सकते है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस नीचे दी गयी कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है. जिसके बाद आप आसानी से अपनी चाहती फोटो या वीडियो डाउनलोड कर सकते है. तो चलिए अब आपको बताते है उन स्टेप्स के बारे में...

इंस्टाग्राम से यूं करे डाउनलोड..

1. इसके लिए आपको सबसे पहले instadown.com वेबसाइट पर जाना होगा.जो कि आपके फोन या डेस्कटॉप दोनों पर ही आसानी से एक्सेस हो जाएगा.

2.instadown.com वेबसाइट ओपन होने के बाद आप इंस्टाग्राम पर क्लिक करें.

3.इंस्टाग्राम पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक यूआरएल पुट करने का ऑप्शन आएगा. इसके बाद आपको उस लिंक को पुट करना है जिस वीडियो को आप सेव करना चाहते हैं.

4.इसके बाद वीडियो लिंक के लिए वीडियो के राइट साइड दिखाई दे रहे तीन डॉट पर क्लिक करें. इसके बाद नीचे दिखाई दे रहे ऑप्शन कॉपी कर लिंक यूआरएल पर टैप करें.

5.इसके बाद उस लिंक को लेकर वापस instadown.com पर जाएं और यूआरएल को पेस्ट करे. जिसके बाद आपको वीडियो डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा. इसपर क्लिक कर आप वीडियो को फोन में सेव कर सकते हैं.

आपको बता दें कि, फेसबुक और यु ट्यूब के वीडियो भी आप इसी प्रकार सेव कर सकते है.

 

एयरटेल ने पेश किया कार्बन A1 इंडिया और A41 Power

आपके पर्सनल डाटा में सेंध लगा रही OnePlus, जानें कैसे..

अब इस iPhone में होगा 5G का सपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -