आज ऐसे करें माँ लक्ष्मी की पूजा, हो जाएगी धनवर्षा
आज ऐसे करें माँ लक्ष्मी की पूजा, हो जाएगी धनवर्षा
Share:

आज सभी घरों में दिवाली का पावन पर्व मनाया जाने वाला है. ऐसे में इस दिनों सभी अपने घरों में मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं और कहते हैं कि वह अपने भक्तों की धन से जुड़ी हर तरह की समस्याएं दूर करती हैं और केवल इतना ही नहीं, देवी साधकों को यश और कीर्ति भी देती हैं ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं माँ लक्ष्मी की पूजा के नियम और सावधानियां जिन्हे अपनाने से आपको लाभ होगा और मनचाहा फल मिलेगा.

 आप याद रखे कि मां लक्ष्मी की पूजा सफेद या गुलाबी वस्त्र पहनाकर ही करनी चाहिए और इनकी पूजा का उत्तम समय होता है- मध्य रात्रि. उस समय आप पूजा करेंगे तो लाभ मिलना तय है. इसी के साथ ध्यान रखे कि मां लक्ष्मी के उस प्रतिकृति की पूजा करनी चाहिए, जिसमें वह गुलाबी कमल के पुष्प पर बैठी हों और साथ ही उनके हाथों से धन बरस रहा हो.

आप सभी को बता दें कि मां लक्ष्मी को गुलाबी पुष्प, विशेषकर कमल चढ़ाना सर्वोत्तम रहता है और मां लक्ष्मी के मन्त्रों का जाप स्फटिक की माला से करने पर वह तुरंत प्रभावशाली होता है और लाभ मिलता है. कहा जाता है कि मां लक्ष्मी के विशेष स्वरूप हैं, जिनकी उपासना शुक्रवार के दिन करने से विशेष लाभ की प्राप्ति होती है. वहीं दिवाली के दिन इस तरह पूजा करने से लाभ होता है और पैसा ही पैसा घर आता है.

दिवाली पर रेलवे दे रहा है यात्रियों को दो नई ट्रेनों की सौगात सफर होगा आसान

कपिल शर्मा की वापसी के ऐलान के बाद सामने आई शो के टेलीकास्ट की तारीख

हिन्दू कैलेंडर के अनुसार जानिए अक्टूबर के बड़े त्योहारों की पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -