खुफिया निदेशालय की बड़ी कार्यवाई, 48 घंटे में जब्त किया 100 किलो सोना
खुफिया निदेशालय की बड़ी कार्यवाई, 48 घंटे में जब्त किया 100 किलो सोना
Share:

नई दिल्ली. देश में पिछले कुछ समय से सोने की तस्करी के मामले बहुत तेजी से बढ़ते जा रहे है. आये दिन किसी न किसी एयरपोर्ट या बंदरगाह से सोने की तस्करी करते हुए लोग पकडे जा रहे है. लेकिन इस मामले में अब देश के राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने एक बहुत बड़ी कार्यवाई करते हुए देश की विभिन्न जगहों से मात्र 48 घंटे के अंदर-अंदर 100 किलो सोना जब्त किया है.

नवंबर में आयोजित होगी भारत-चीन सीमा वार्ता

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) द्वारा की गई इस करवाई के दौरान जब्त किये गए इस सोने की कीमत करीब- करीब  32 करोड़ रुपये बताई जा रहे है. डीआरआई ने इतनी बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से देश में लाये गए सोने को जब्त करने के साथ-साथ अलग-अलग जगहों से  सात सोना तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इनमे से एक वयक्ति भूटान का नागरिक भी है. दरअसल डीआरआई को पिछले कुछ दिनों से जानकारी मिल रही थी की देश के उत्तर-पूर्वी इलाकों में सोने के तस्करों का एक बड़ा गिरोह एक्टिव हो रहा है और इस गिरोह द्वारा पोरस बॉर्डर के रस्ते म्यांमार और भूटान से सोने की तस्करी की जा रही है. 

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का निधन

 

इस बात की जानकारी मिलते ही डीआरआई ने अपनी जाँच पड़ताल तेज कर दी थी जिसके तहत उसने सबसे पहले पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी से दो लोगों को गिरफ्तार किया था जिनकी कार की तलासी लेते वक्त पुलिस को 55 सोने के बिस्किट मिले थे. इसके बाद डीआरआई को इन लोगों से पूछताछ के दौरान अन्य कई तस्कारोहण के बारे में पता चला और इस तरह उसने कुल सात तस्करों को गिरफ्तार कर लिया था.

ख़बरें और भी 

लगातार 11 वे दिन मिली पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, आज इतने है दाम

गोवा के स्वस्थ्य मंत्री ने किया खुलासा, घर पर अग्नाशयी कैंसर का इलाज करा रहे हैं पर्रिकर

पीएम मोदी और किसानों के बीच होगा 2019 का चुनाव- हार्दिक पटेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -