दीपा करमाकर को मिल सकता है रियो ओलंपिक का कांस्य
दीपा करमाकर को मिल सकता है रियो ओलंपिक का कांस्य
Share:

रूसी हैकिंग ग्रुप ‘फेंसी बीयर्स’ द्वारा किया गया दावा सही साबित हुआ तो भारत को रियो अोलिंपिक मे दो और पदक मिल सकते हैं। वैसे यह काम इतना आसान नहीं होगा और इसके लिए लंबा इंतजार करना होगा। यदि रूसी हैकिंग ग्रुप के दावे सही साबित हुए तो दीपा करमाकर को जिम्नास्टिक्स में और सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना को टेनिस मिक्स्ड डबल्स में कांस्य पदक मिल सकते हैं।

रूसी हैकिंग ग्रुप 'फेंसी बीयर्स ने मंगलवार को दावा किया कि उसने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) का डाटाबेस हैक किया है, जिससे पता चला है कि अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स, उनकी बहन वीनस विलियम्स और रियो में चार गोल्ड जीतने वाली जिमनास्ट सिमोन बाइल्स को बैन ड्रग्स लेने की इजाजत थी। समाचार एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक हैकिंग साइट ने दावा किया है कि उसने अमेरिकी एथलीटों से जुड़ी कई फाइलों को हैक किया और इसके बाद इस सनसनीखेज बात का पता चला।

अगर फेंसी बीयर्स के दावे सच साबित होते हैं तब रियो का पूरा गेम बदला हुआ सा नज़र आता है, क्योंकि गोल्ड जीतने वाली अमेरिकी जिमनास्ट सिमोन पर वेबसाइट ने जो आरोप लगाए हैं उसके हिसाब से उन पर कब का बैन लग जाना चाहिए था। अगर इस संभवना पर नजर डालें तो चौथे नंबर पर आईं भारत की दीपा करमाकर कांस्य पदक विजेता बन सकती है।

टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में सानिया और बोपन्ना की जोड़ी चौथे स्थान पर रही थी। उसे सेमीफाइनल में वीनस विलियम्स और राजीव राम की अमेरिकी जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय जोड़ी इसके बाद कांस्य पदक का मैच भी हार गई थी। वीनस और राजीव राम ने रजत पदक जीता था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -