खुदाई में मिला डायनासोर का अंडा, लोग हैरान
खुदाई में मिला डायनासोर का अंडा, लोग हैरान
Share:

महिसागर: गुजरात के महिसागर जिले से एक रोचक और आश्चर्यजनक घटना सामने आयी है. यहां मिला एक विशालकाय अंडा लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है,  स्थानीय लोगों को मवाडा गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर खुदाई करते समय यह अंडा मिला, बताया जा रहा है कि यह डायनासोर का अंडा है. आपको बता दें कि जिले के ही बालासिनोर राइली में कुछ समय पहले ऐसा ही अंडा मिला था. जिसे वैज्ञानिकों द्वारा दुनिया का सबसे बड़ा डायनासोर का अंडा घोषित किया गया था.

एक स्थानीय अखबार के हवाले से ख़बर मिली है, कि लोगों ने यह अंडा भारत के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग के सम्बंधित अधिकारीयों को दे दिया है, जहां इसकी प्रमाणिकता का पता लगाया जायेगा. हालांकि खुदाई के चलते अंडा कुछ टूट गया है. जीवाश्म पार्क के संरक्षण के वकील आलिया सुल्ताना बाबी ने बताया कि उन्होंने खुद जानकारी मिलने पर जगह का दौरा किया और देखने से यह अंडा डायनासोर का ही लगता है, लेकिन यह कितना पुराना है, यह वैज्ञानिकों की रिपोर्ट से ही पता चलेगा.

आपको बता दें कि आलिया सुल्ताना बाबी डायनासोर के अंडों के संरक्षण के लिए जीएसआई, राज्य पर्यटन विभाग के साथ मिलकर काम करती हैं, और संसार से विलुप्त हुई इस विशालकाय प्रजाति पर काफी अध्ययन कर चुकीं हैं.

पेट्रोल-डीज़ल से महंगाई की मार, लगातार

इंदौर-भोपाल की आबो हवा हुई जहरीली-रिपोर्ट

पद्मावत पर जारी है बवाल यातायात सेवाएं ठप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -