दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा डिंडोरी में रुकी
दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा डिंडोरी में रुकी
Share:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय की तबीयत बिगड़ने से दिग्विजयसिंह की नर्मदा यात्रा फ़िलहाल डिंडोरी में रोक दी गई है.अमृता का डिंडोरी के गेस्ट हाउस में इलाज चल रहा है. उनके स्वस्थ होने के बाद ही यह नर्मदा यात्रा आगे बढ़ेगी.

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पिछले 170 दिनों से नर्मदा परिक्रमा कर रहे है. इस परिक्रमा में उनके साथ पत्नी अमृता राय भी शामिल हैं. अमृता की तबीयत बिगड़ने के कारण तीन दिनों से यात्रा डिंडोरी में रुकी हुई है. अमृता का डिंडोरी के गेस्ट हाउस में इलाज चल रहा है.बताया जा रहा है कि जब तक दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता की तबीयत ठीक नहीं हो जाती, तब तक परिक्रमा का पड़ाव डिंडोरी में ही रहेगा.

 गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने 30 सितंबर, 2017 को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट से नर्मदा यात्रा शुरू की थी. करीब 3300 किलोमीटर की इस यात्रा के दौरान उनकी पत्नी अमृता राय भी उनके साथ चल रही है.यह यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुँच गई है.निर्धारित कार्यक्रम अनुसार इस परिक्रमा का समापन 6 अप्रैल को होना था. लेकिन अब यात्रा के रुक जाने से इसमें कुछ दिन और बढ़ जाएंगे. ज्ञात ही है कि पुण्य सलिला माँ नर्मदा के दर्शन मात्र से पापों का नाश होता है. ऐसे में इसकी परिक्रमा से कितना पुण्य संचित होगा इसकी कल्पना नहीं की जा सकती. शुरू में दिग्विजय सिंह की इस नर्मदा यात्रा को राजनीतिक कहा जा रहा था, लेकिन जल्द ही खुलासा हो गया कि यह धार्मिक यात्रा है. फिर भी दिग्विजय सिंह इस यात्रा के राजनीतिक लाभ नहीं लेंगे इसमें संशय है.यह बात इसलिए कही जा रही है कि पिछले दिनों उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि इस यात्रा के बाद मैं पकौड़े नहीं तलूंगा.

यह भी देखें

हेमंत कटारे मामले में अदालतों ने पैदा किया संशय

भरी गर्मी में भोपाल बस स्टैंड पर दिखीं अनुष्का शर्मा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -