धोनी पछाड़ेंगे पाकिस्तानी को तो रोहित पीछे छोड़ेंगे भारतीय को
धोनी पछाड़ेंगे पाकिस्तानी को तो रोहित पीछे छोड़ेंगे भारतीय को
Share:

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट मैदान पर खेला जाना हैं. इस मैदान पर भारतीय टीम पहली बार कोई टी-20 मुकाबला खेलनी वाली हैं. भारत सीरीज का पहला मैच जीतकर इस टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे चल रही हैं. तो वहीं, अफ्रीकी टीम आज के मैच में जीत दर्ज करने के साथ सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी. 

आज भारतीय टीम जब मैदान पर उतरेगी तो उसके कई खिलाड़ी की नजर बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त करने की ओर टिकी होगी. भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी आज पाकिस्तान के विकेट कीपर कामरान अकमल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. धोनी के नाम टी-20 में 29 स्‍टंपिंग दर्ज हैं. जबकि, कामरान अकमल के नाम अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में 32 स्‍टंपिंग का रिकॉर्ड दर्ज हैं. वहीं, अगर धोनी आज के मैच में 4 स्टंपिंगग कर देते हैं, तो वे कामरान अकमल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

वहीं, भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास भी अपने हमवतन सिक्सर किंग युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका हैं. युवी के नाम क्रिकेट के इस छोटे से फॉर्मेट में 74 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. वहीं, रोहित अभी तक टी-20 में 69 छक्‍के लगा चुके हैं. अगर 'हिटमैन' आज के मैच में 6 छक्के लगा देते हैं, तो वे इस तरह युवराज सिंह का छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

दूसरा टी-20 : आज यह खिलाड़ी होंगे अफ्रीका और भारत की प्लेइंग इलेवन में

इस मैदान पर पहली बार टी-20 मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम

क्रिकेट : आज दोहरा इतिहास रचेगी महिला और पुरुष टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -