क्रिकेट कप्तानी छोड़कर करोड़ो फैन का दिल तोड़ने वाले धोनी जाने असल जिंदगी में कैसे हैं
क्रिकेट कप्तानी छोड़कर करोड़ो फैन का दिल तोड़ने वाले धोनी जाने असल जिंदगी में कैसे हैं
Share:

रांची/रायपुर: क्रिकेट में कैप्टन कूल के नाम से फेमस महेन्द्र सिंह धोनी ने अचानक क्रिकेट कप्तानी छोड़ने का फैसला लेकर अपने करोड़ो फैन्स का दिल तोड़ दिया हैं. हालाँकि वो क्रिकेट खेलते रहेगे मगर उनके अचानक लिए गए इस फैसले से उनके चाहने वालो को एक बड़ा झटका लगा हैं. क्रिकेट के मैदान में धोनी जैसे शांत स्वाभाव से रहते हैं. वैसे ही वो असल जिंदगी में भी हैं. उनके जानने वाले कहते हैं की वो बिलकुल जमीन से जुड़े हुए आदमी हैं. और क्रिकेट के बाद दोस्त ही उनकी दूसरी दुनिया हैं. शायद उनकी यही आदत उन्हें एक महान व्यक्ति बनाती हैं.

तो चलिए बताते हैं आपको धोनी से जुड़े कुछ किस्से धोनी की जिंदगी में उनकी दोस्ती को लेकर कई किस्से मशहूर हैं. महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक फिल्म 'एमएस धोनी - द अनटोल्ड स्टोरी' उनके दोस्तों के बारे में दिखाया गया. 2015  के आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का एक मैच रायपुर में हुआ था जिसमे धोनी अपनी पत्नी और बेटी के साथ रायपुर आए थे. और जब उन्हें पता चला की उनका पुराना दोस्त विपिन रायपुर में ही हैं तो उन्होंने उसे फ़ोन करके नाश्ते पर बुलाया. अचानक आए धोनी के फ़ोन से एक बार तो विपिन को भी यकीन नही हुआ कि इतनी बड़ी हस्ती होने के बाद भी धोनी उन्हें भूले नही और उन्होंने खुद उन्हें नाश्ते पर बुलाया हैं. 

धोनी और विपिन की दोस्ती उस समय हुई थी जब धोनी रेलवे में नोकरी करते थे. धोनी रेलवे में टिकिट चेकर की नोकरी करते थे. तब रायपुर के विपिन उस समय उनके रूम मेट थे. धोनी ने करीब 5 साल  2000 से लेकर 2005 तक टीटी की नोकरी की थी. विपिन आज भी खड़गपुर रेलवे में टीटी हैं. दोनों ही क्रिकेट खेलते थे इस वजह से और इनकी दोस्ती गहरी हो गई. विपिन का कहना है- "रात में घूमना हो या पिक्चर देखना, चाय पीने से लेकर तफरीह करने तक हमारा साथ रहा." विपिन ने आगे कहा की इतनी बड़ी हस्ती होने के बाद लोग फेमिली के लिए टाइम नही निकाल पाते हैं मगर धोनी आज भी वैसे हैं जैसे वो पहले थे बिलकुल जमीन से जुड़े हुए. 

धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट तो आप सभी को याद होगा ही जिसने क्रिकेट जगत में एक अलग ही शॉट को पेश किया था. धोनी को ये शॉट सिखाने वाले संतोष लाल (बंटी) जो अब इस दुनिया में नही हैं. धोनी के दोस्तों के अनुसार धोनी के दिल में आज भी वो जिन्दा हैं.संतोष की बीमारी के समय धोनी ने उनके लिए एयर एंबुलेंस की व्यवस्था भी की थी. दोस्त बताते हैं की जब संतोष हेलीकॉप्टर शॉट खेलते थे तो लोग देखते रह जाते थे. संतोष ने कई बार तो 16 ओवरों में ही डबल सेंचुरी बना दी थी. फिर जब ये शॉट धोनी ने खेला तब ये पूरी दुनिया में फेमस हुआ. धोनी के सबसे करीबी दोस्त हैं परमजीत सिंह. परमजीत सिंह बताते हैं की बीते दिनों के संघर्ष को आज तक कोई नही भूला हैं धोनी खुद आज तक अपने पुराने दिनों को नही भूल पाए हैं. परमजीत के अनुसार धोनी दिल के बहुत ही साफ़ और सीधे-सादे इंसान हैं. हर किसी की मदद करते हैं.

पीवी सिंधु ने चेयुंग यी को दी 5 -0 से मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -