IPL 2018 : आईपीएल इतिहास में यह कारनामा करने वाले पहले कप्तान बने धोनी...
IPL 2018 : आईपीएल इतिहास में यह कारनामा करने वाले पहले कप्तान बने धोनी...
Share:

7 अप्रैल 2018 को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल सीजन 11 के पहले मुकाबले में आमने-सामने थी. इस पहले ही मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को रोमांचक मैच में करारी शिकस्त दी थी. वहीं कल सीजन 11 के    27वें मुकाबले में भी एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने थी. कल के मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई से हार का बदला लेते हुए जीत हासिल कर ली. इस मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली.

रोहित 1 विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे और वे अंत तक मैदान पर ही डटे रहे. वे अंततः टीम को जीताकर ही लौटे. लेकिन वे यहां एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए. उन्होंने कल 56 रनों की पारी में दो छक्के जड़े. अगर वे इस पारी में 1 छक्का और जड़ देते तो वे कुल 300 छक्के लगाने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बन जाते. लेकिन चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर गए. कल जब आईपीएल 11 के 27वें मुकाबले में जैसे ही एमएस धोनी मैदान में उतरे वैसे ही वे आईपीएल इतिहास में 150 मैचों में कप्तानी करने वाले पहले कप्तान बन गए. 

बता दे कि आईपीएल के पिछले 10 सीजनों में धोनी ने 8 बार चेन्नई की कप्तानी की है. वहीं एक बार वे दो साल के लिए चेन्नई के आईपीएल से बाहर होने पर पुणे सुपर जाइंट्स की कप्तानी कर चुके है. इस बार आईपीएल में चेन्नई ने वापसी की हैं, और वे पुनः चेन्नई की कमान संभालते हुए नज़र आ रहे हैं. इस तरह उन्होंने अब तक कुल आईपीएल में 150 मैचों में कप्तानी का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया हैं. 

IPL 2018 : तो रोहित बन जाते यह कारनामा करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज

IPL 2018 LIVE : रोहित ने लिया धोनी से बदला, 8 विकेट से मुंबई की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -