भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान
भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान
Share:

जकार्ता:  इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे रियो पैरालिंपिक में भारत का दबदवा बना हुआ है और पैरालिंपिक खेलों के दौरान गोल्ड मेडलिस्ट भारतीय एथलीट देवेंद्र झाझरिया ने ये ऐलान किया है कि अब वे खेल से संन्यास लेंगे, यहां हम आपको बता दें कि देवेन्द्र ने भारत के नाम दो गोल्ड मेडल जीते हैं और अब वे संन्यास लेना चाहते हैं उन्होंने कहा है कि वे पैरा एशियन गेम्स के बाद संन्यास ले लेंगे। जानकारी के अनुसार उन्हें कंधे में चोट लगी है जिससे वे थोड़ा असहज महसूस ​कर रहे हैं। 

रोहित शर्मा ने भी अपनाया धोनी का फंडा

भारतीय खिलाड़ी देवेन्द्र को भारत में पद्म श्री, राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है, वे मुख्य रूप से जेवलिन थ्रो के लिए जाने जाते हैं और उनके मुकाबले में अब तक शायद ही कोई अन्य खिलाड़ी आया हो वहीं उन्हें कंधे में गंभीर चोट लगी है ​जिसके कारण वे खेलने में असम​र्थ हैं और अब उन्होंने खेल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 

एशिया कप 2018: फाइनल मुकाबले में लिटन दास का शानदार शतक, स्कोर 168 पर 5

दरअसल देवेन्द्र ने बताया है कि उन्हें कंधे में लगी चोट से बहुत परेशानी हो रही है और अब वे खेल में ज्यादा समय भी नहीें दे पा रहे हैं जिससे संन्यास लेना ही उनके लिए सही है और अब वे अपने शरीर पर ध्यान देना चाहते हैं, जानकारी के अनुसार देवेन्द्र रियो पैरागेम्स से ही कंधे के दर्द से परेशान हैं और उन्हें खेलने में भी दिक्कत हो रही है। 


खबरें और भी 

एशियन पैरा गेम्स : भारत के नाम चौथा गोल्ड, अब तक 17 मेडल

एशियन पैरा गेम्स : भारत को दूसरे दिन 3 गोल्ड सहित 16 मेडल, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना

मैच फिक्सिंग के आरोप में घिरे हांगकांग के खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -