कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन की मांग
कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन की मांग
Share:

कर्नाटक भाजपा प्रमुख येदियुरप्पा ने आय से अधिक सम्पत्ति मामले में यहां केंद्रीय जेल में बंद अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला को‘‘ विशेष सुविधाएं’’ मुहैया कराने के लिए जेल अधिकारियों को कथित रूप से निर्देश देने को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर निशाना साधा. साथ ही भाजपा की कर्नाटक इकाई ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर कानून एवं व्यवस्था के मोर्चे पर‘‘विफल’’ होने का आज आरोप लगाया और राज्यपाल से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की.

येदियुरप्पा ने लोकायुक्त पी विश्वनाथ शेट्टी पर हमले को लेकर सरकार को आड़े हाथ लिया जिन पर गत बुधवार को धारदार हथियार से कई बार हमला किया गया. उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि राज्य में कोई भी सरकार नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकायुक्त पर हमला एक राष्ट्रीय समाचार बन गया है और इससे राज्य सरकार की विश्वसनीयता दुनिया के सामने गिरी है. उन्होंने कहा, ‘‘ जो सरकार माननीय न्यायाधीश को सुरक्षा नहीं मुहैया करा सकती वह एक मिनट के लिए भी सत्ता में रहने के लिए फिट नहीं है. राज्यपाल को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए और राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर देनी चाहिए.’’

गौरतलब है कि कर्नाटक में आगामी महीनो में विधानसभा चुनाव होने के जिनको लेकर बीजेपी काफी गंभीर है और अभी से इन चिनवो कि तैयारी में लग गई है जिनके चलते आरोप प्रत्यारोपो का दौर शुरू हो चूका है. 

कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ते कदम

पीएम ने माना युवाओं से सीखने को मिलता

विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल : कर्नाटक ने तीसरी बार जीता ख़िताब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -