मुख्य सचिव राजबाला वर्मा पर क़ानूनी एक्शन की मांग
मुख्य सचिव राजबाला वर्मा पर क़ानूनी एक्शन की मांग
Share:

चारा घोटाले के आरोप में घिरीं झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा के खिलाफ प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से एक्शन की मांग की है. 30 अप्रैल 1990 से 30 दिसंबर 1991 के बीच राजबाला वर्मा चाईबासा की जिलाधिकारी थीं, और फ़िलहाल उन्हें चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई ने मिस कंडक्ट और लापरवाही का जिम्मेदार माना है. अब मामले में राज्य के मंत्री सरयू राय ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. इसमें कहा है कि कानून का उल्लंघन करने वाला समुचित दंड का भागी होता है. चाहे वह कितना भी शक्तिशाली और प्रभावशाली पद पर क्यों ना हो. सरकार इस मामले में कानून सम्मत कार्रवाई का आदेश दे.

इस मामले में अब विपक्ष ने भी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राजबाला वर्मा को तत्काल हटाने की मांग की है. झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय महासचिव प्रदीप यादव ने भी राजबाला वर्मा पर विभागीय कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने भी सरकार से मामले में तत्काल कार्रवाई करने को कहा है. विपक्ष आने वाले बजट सत्र में सरकार को इस मुद्दे पर घेरेगा.

गौरतलब है कि सीबीआई ने राजबाला वर्मा को चारा घोटाला मामले के आरोपियों की दूसरी कैटेगरी में रखा था. पहले कैटेगरी में वह थे जिनके खिलाफ सबूत मिले थे. गौरतलब है कि राजबाला वर्मा 28 फरवरी 2018 को रिटायर होंगी. नियम है कि रिटायरमेंट के बाद 4 वर्ष पुराने मामले पर विभागीय कार्रवाई नहीं चल सकती है.

ईरान ने की अमेरिका की निंदा

राहुल ने मेघालय के प्रदेश अध्यक्ष को हटाया

विज्ञापन में फ्लाइट अटेंडेंट्स को दिखाया न्यूड

कमल हासन ने रजनीकांत को दी शुभकामनाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -