उत्तराखंड में अलग राज्य बनाने की मांग
उत्तराखंड में अलग राज्य बनाने की मांग
Share:

देहरादून : उत्तर प्रदेश से अलग होने के बाद अब उत्तराखंड के युवाओं ने यूपी के मैदानी क्षेत्रों को उत्तराखंड में मिलाने की बजाय पहाड़ी जिलों काे अलग राज्य बनाने की मांग की है . 

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के युवाओं ने यूपी के मैदानी क्षेत्रों को उत्तराखंड में मिलाने की बजाय पहाड़ी जिलों काे अलग राज्य बनाने की नई मांग कर राज्य को परेशानी में डाल दिया है.उत्तराखंड के युवाआें का कहना है कि सिक्किम की ही तर्ज पर 10 पर्वतीय जिलों को मिलाकर उत्तराखंड से अलग राज्य बनाकर इसकी राजधानी गैरसैंण को बनाया जाए. ऐसा करने से पहाड़ी जिलों का विकास हो सकेगा.

इस बारे में श्रीनगर में पत्रकारों से सामाजिक कार्यकर्ता आैर शोध छात्र नवीन प्रकाश नौटियाल ने प्रदेश की भाजपा-कांग्रेस सरकार की आलोचना कर कहा कि मात्र पहाड़ के नाम पर केन्द्र सरकार से वित्त लेती है, लेकिन ये सरकार हमेशा ही मैदानी क्षेत्रों की बात करती है.नौटियाल ने उत्तराखंड राज्य के 10 जिले पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत को मिलाकर अलग राज्य गठन कर गैरसैंण जबकि देहरादून, यूएसनगर, हरिद्वार मैदानी जिलों की अलग राजधानी बनाई जाए. सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाने का सीएम का बयान ध्यान भटकाने की कोशिश है.

यह भी देखें

बीजेपी विधायक का निधन

राजनीतिक दलों को मिला 1,500 करोड़ का चंदा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -