'बधाई हो' को लगी नज़र, दिल्ली सरकार ने भेजा नोटिस
'बधाई हो' को लगी नज़र, दिल्ली सरकार ने भेजा नोटिस
Share:

हाल ही में रिलीज़ हुई बॉलीवुड की फिल्म 'बधाई हो' जिसे दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है. फिल्म की कहानी बहुत ही मज़ेदार है जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. फिल्म में आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा और नीना गुप्ता अहम किरदार में हैं. फिल्म बॉक्सऑफिस पर काफी धमाल मचा रही है. जहां दर्शकों को ये फिल्म पसंद आ रही हैं वहीं कोर्ट को शादी ये फिल्म पसंद नहीं आई. इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक और एक्टर्स को एक नोटिस दिया गया है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं.

'बधाई हो' ने महज 8 दिन में की इतनी कमाई टूट सकते हैं कई रिकॉर्ड्स

दरअसल, 'बधाई हो' में जितनी कॉमेडी है उतना ही शराब और तम्बाकू का सेवन भी बताया है जिस पर दिल्ली सरकार ने आपत्ति जताई है. फिल्म में तंबाकू के सेवन को लेकर ही राज्य में तंबाकू नियंत्रण सेल ने फिल्म के निर्माता, निर्देशक व एक्टर को नोटिस जारी किया है. बता दें, सेल ने नोटिस में निर्माता और निर्देशक को फिल्म से धूम्रपान के दृश्य हटाने के निर्देश दिए हैं. अगर ऐसा नहीं होता है तो उन पर सेल ने कोटपा (COTPA) यानी सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

दुल्हन बनने के लिए प्रियंका ने इस तरह की तैयारियां, प्री वेडिंग सेलिब्रेश में शानदार जश्न

सेल के प्रभारी व स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. एसके अरोड़ा ने कहा कि बॉलीवुड की कई फिल्मों में कोटपा कानून का उल्लंघन किया जाता है, लेकिन इस फिल्म बहुत बार एक्टर्स को शराब सिगरेट का सेवन करते बताया गया है. इसमें सिगरेट की दुकान भी बताई गई है जिसमें सभी धूम्रपान करते हैं. ये नियम का उल्लंघन के तहत आता है. इस फिल्म में विदेश ब्रांड के साथ भारती ब्रांड का भी प्रचार प्रसार किया जा रहा है जिससे समाज धूम्रपान के लिए प्रेरित भी हो सकता है. सरकार ने इसे नियम में रखने के आदेश दिए हैं. बता दें, फिल्म का बजट 20 करोड़ रुपये बताया रहा है और इसने अभी तक करीब 80 करोड़ की कमाई कर ली है. 

बॉलीवुड अपडेट्स...

इस मशहूर एक्ट्रेस ने बिकिनी फोटो शेयर सेलिब्रेट की वेडिंग एनिवर्सरी

'बधाई हो' विदेश में भी धूम मचा रहे आयुष्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -