IPL 8 : हुड्डा, रहाणे की बदौलत डेयरडेविल्स की लगातार 11वीं हार

Apr 13 2015 06:58 PM
IPL 8 : हुड्डा, रहाणे की बदौलत डेयरडेविल्स की लगातार 11वीं हार
दीपक हुड्डा (54) और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (47) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को तीन विकेट से हरा दिया। आईपीएल में डेयरडेविल्स की यह लगातार 11वीं और इस संस्करण में दूसरी हार है। टीम को पिछले संस्करण में लगातार नौ हार झेलने पड़े थे। रॉयल्स को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी और टिम साउदी ने चौका लगाकर टीम को इस सत्र की लगातार दूसरी जीत दिला दी।

डेयरडेविल्स द्वारा रखे गए 185 रनों के लक्ष्य को रॉयल्स ने सात विकेट खोकर हासिल किया। इससे पूर्व, अच्छी शुरुआत के बावजूद मध्यमक्रम के लड़खड़ा जाने के कारण रॉयल्स की टीम एक समय संकट में दिख रही थी। रहाणे और हुड्डा ने हालांकि पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर मैच में एक बार फिर जान ला दी। हुड्डा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 25 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। रहाणे ने भी 39 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके लगाए। रहाणे के पवेलियन लौटने के बाद हुड्डा ने पिछले मैच के हीरो रहे जेम्स फॉल्कनर (17) के साथ महत्वपूर्ण 36 रनों की साझेदारी कर उम्मीद को कायम रखा। पारी के 19वें ओवर में इमरान ताहिर ने दोनों को चलता कर मैच वापस डेयरडेविल्स की ओर मोड़ दिया।

क्रिस मोरिस (13 नाबाद) और साउदी (7 नाबाद) हालांकि डेयरडेविल्स को जीत की राह तक पहुंचाने में कामयाब रहे। डेयरडेविल्स की ओर से इमरान ताहिर सर्वाधिक चार विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। आशीष मिश्रा को दो जबकि एंजेलो मैथ्यूज को एक सफलता मिली। इससे पूर्व डेयरडेविल्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करती हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने नाबाद 44 रन बनाए। उन्होंने 38 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के लगाए। सलामी बल्लेबाज श्रेयष अय्यर ने भी 30 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रनों का योगदान दिया। डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 65 रन बटोरे।

डेयरडेविल्स की शुरुआत अच्छी रही और मयंक अग्रवाल (37) ने अय्यर के साथ पहले विकेट के लिए 4.4 ओवरों में 45 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए अय्यर और ड्यूमिनी के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई। युवराज सिंह 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राजस्थान रॉयल्स की ओर से क्रिस मोरिस ने दो प्रवीण तांबे ने एक सफलता हासिल की। रॉयल्स की टीम अब टूर्नामेंट का अपना तीसरा मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। वहीं, डेयरडेविल्स बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगा।
?