दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का निधन
दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का निधन
Share:

नई दिल्ली. राजस्थान के पूर्व राज्यपाल व दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का कल (शनिवार) रात दुखद निधन हो गया हैं. वे 82 वर्ष के थे और लंबे समय से कई बिमारियों से जूझ रहे थे. उन्होंने  कल रात 11 बजे देश की राजधानी दिल्ली में कीर्ति नगर स्थित अपने आवास पर अपनी अंतिम सांसें ली.

10 माह में चौथी बार बढ़ी इस बाइक की कीमत, फीचर्स से जीत लेती हैं दिल...

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के दिग्गज नेता रह चुके मदनलाल खुराना का जन्म 15 अक्टूबर 1936 को पाकिस्तान के फैसलाबाद में हुआ था. उनकी गिनती दिल्ली के सबसे दिग्गज और कद्दावर नेताओं के साथ होती थी. मदनलाल 1993 से 1996 तक याने 2 साल 96 दिन तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे थे. साल 2004 में वह राजस्थान के राज्यपाल भी बने थे, और बाद में उन्होंने इस पद से इस्तीफा भी दे दिया था. हालाँकि 2005 में वे लालकृष्ण आडवाणी की आलोचना कर के विवादों में आ गए थे और इस वजह से उन्हें बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया था. 

नवंबर में आयोजित होगी भारत-चीन सीमा वार्ता

 

मदनलाल खुराना के जुझारूपन और जनता में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें  12 सितंबर 2005 में वापस  पार्टी में  ले लिया गया था. इसके बाद उन्होंने साल 2006 में बीजेपी से फिर अलग होने के साथ साथ सक्रिय राजनीति से भी दुरी बना ली थी. मदन लाल खुराना के पार्थिव शरीर को आज 12 बजे भाजपा के दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय 14 पंडित पंत मार्ग पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. 

ख़बरें और भी 

लगातार 11 वे दिन मिली पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, आज इतने है दाम

गोवा के स्वस्थ्य मंत्री ने किया खुलासा, घर पर अग्नाशयी कैंसर का इलाज करा रहे हैं पर्रिकर

पीएम मोदी और किसानों के बीच होगा 2019 का चुनाव- हार्दिक पटेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -