दिल्ली- फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश
दिल्ली- फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश
Share:

दिल्ली- शहर में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओ से एक फर्जी कॉल सेंटर संपर्क करता था और नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे रूपए वसूलता था. इस फर्जी कॉल सेंटर का शिकार बने एक युवक ने पुलिस में शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी करके कॉल सेंटर से 60 कंप्यूटर, 47 मोबाइल बरामद किए है. इस कॉल सेंटर को एक पति-पत्नी संचालित करते है, वह अभी फरार है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के तुगलकाबाद में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है. इस सेंटर पर दस लोग काम करते है जो रोज करीब चालीस लोगों को नौकरी दिलाने के लिए फोन करते थे, यह सेंटर युवाओ से उनकी मार्कसीट जमा करा लेता था और फिर नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे लाखों रुपये ठगता था. इस सेंटर का शिकार बने आशीष नाम के एक युवक ने पुलिस में शिकायत की थी, इसके बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए वहाँ काम करने वाले सभी लोगों को हिरासत में ले लिया है. सेंटर के संचालक पति-पत्नी उत्तर प्रदेश के मथुरा का रहने वाले है.

पीड़ित आशीष ने बताया कि काल सेंटर के इस गिरोह ने उससे आईसीआईसीआई बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 2.5 लाख रूपए ठग लिए. आशीष के अनुसार कॉल सेंटर युवाओं से रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1,500 से 2,000 रुपए शुल्क जमा कराता है और फिर उनकी मार्कसीट जमा करके लाखों रूपए ठगता है.

फर्जी एजुकेशन बोर्ड बाँट रहा था नकली डिग्रियाँ

नकली ब्रांडेड सीमेंट फैक्ट्री का पर्दाफाश

फर्जी भारतीय नागरिकता दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -