रक्षा मंत्री ने किया नाथुला इलाके का दौरा
रक्षा मंत्री ने किया नाथुला इलाके का दौरा
Share:

गंगटोक : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को भारत-चीना सीमा पर स्थित नाथुला इलाके का दौरा किया. यहां उन्होंने सेना तथा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के अधिकारियों से बातचीत की. यहां निरीक्षण के दौरान सरहद की दूसरी ओर मौजूद चीनी सैनिकों द्वारा रक्षा मंत्री की तस्वीरें उतारी जिनका जिक्र खुद मंत्री ने अपने ट्वीट में किया.

उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्री डोकलाम और अग्रिम चौकियों का हवाई सर्वेक्षण करने वाली थी .लेकिन उनका कार्यक्रम खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया. इसलिए सीतारमण गंगटोक से 52 किलोमीटर दूर नाथुला सड़क मार्ग से पहुंचीं और उन्होंने वहां तैनात सेना तथा आईटीबीपी अधिकारियों से बातचीत की. सीतारमण को नाथुला पहुंचने पर सलामी गारद दिया गया. यहां उन्हें पूर्वी कमान के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा ने सिक्किम सेक्टर में चीन-भारत सीमा पर सुरक्षा तैयारियों की जानकारी दी.इस मौके पर उपसेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सारथ चंद्रा भी वहां मौजूद थे.

बता दें कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग से  मुलाकात कर सेना तथा राज्य के वन विभाग के बीच जारी भूमि मुद्दे के अलावा कई अन्य विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री ने दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में चल रहे आंदोलन के कारण सिक्किम के लोगों को हो रही परेशानियों के अलावा सिक्किम को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाला एकमात्र राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-10 अवरुद्ध होने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और नया राजमार्ग बनाने के काम में तेजी लाने की मांग की.

यह भी देखें

सिक्किम और अरूणाचल प्रदेश जाऐंगी निर्मला सीतारमन

पहली महिला रक्षामंत्री का घाटी का पहला दौरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -