पीएम मोदी के टास्क फ़ोर्स वाले फैसले पर दीपा कर्मकार ने कहा कुछ ऐसा
पीएम मोदी के टास्क फ़ोर्स वाले फैसले पर दीपा कर्मकार ने कहा कुछ ऐसा
Share:

नई दिल्ली : रियो में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए चौथा स्थान हांसिल करने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'शुक्रिया' कहा है। दीपा ने धन्यवाद् इसलिए दिया क्योकि पीएम मोदी ने शुक्रवार को अगले तीन ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिए टास्क फोर्स बनाने का फैसला लिया है। ये टास्क फ़ोर्स भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए सुविधाओं, प्रशिक्षण और चयन संबंधी योजना तैयार करेगी।

दीपा ने कहा, मैं पीएम मोदी सर को शुक्रिया कहना चाहती हूं. उम्मीद करती हूं कि आने वाले ओलंपिक में हम और ज्यादा मेडल लेकर आएंगे। मेरा मानना है कि टास्क फ़ोर्स वाला फैसला बेहद अच्छा रहेगा। बता दे कि रियो ओलंपिक सबसे बड़ा दल भारत का था लेकिन बावजूद इसके भारत में दो ही मेडल आए। पीएम मोदी ने भारतीय दल के लचर प्रदर्शन को देखते हुए आज मंत्रिपरिषद् की बैठक के दौरान अगले तीन ओलंपिक के लिए टास्क फोर्स गठित किए जाने की घोषणा की।

निशानेबाजों के ख़राब प्रदर्शन की जाँच तो करेंगे लेकिन कोई सवाल नही करेंगे अभिनव

टास्क फोर्स खिलाड़ियों को मुहैया करायी जाने वाली सुविधाओं, प्रशिक्षण, चयन प्रक्रिया सहित अन्य विभिन्न पहलुओं पर रणनीति तय करेगा। टास्क फोर्स में विभिन्न खेलों के विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा, जो सरकारी विभागों से नहीं होंगे। मालूम हो कि अगला ओलंपिक 2020 को टोक्यो में होना है, जबकि इसके बाद 2024 और 2028 को होगा। याद रहे कि रियो ओलंपिक में भारत का सफर महज 2 मेडल के साथ थम गया। यह प्रदर्शन 2008 के बीजिंग और 2012 के लंदन में हुए ओलंपिक से भी बुरा ख़राब रहा। मोदी ने मंत्रिपरिषद् की बैठक में कहा है कि टास्ट फोर्स का गठन अगले कुछ ही दिनों में किया जाएगा।

साक्षी को पसंद है कड़ी-चावल, फरमा रही है आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -