घोषित हुए 'फेक न्यूज़ अवार्ड'
घोषित हुए 'फेक न्यूज़ अवार्ड'
Share:

पूर्व में दिए गए बयान के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने 'फेक न्यूज़ अवार्ड' की घोषणा कर दी है. इन अवॉर्ड्स का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा था. पहले इन्हें आठ जनवरी को डिक्लियर किया जाना था, लेकिन ट्रम्प ने इसकी तारीख बढ़ाकर 17 जनवरी कर दी थी. मीडिया के लिए ट्रम्प के ऐसे बयान कोई नई बात नहीं है. इससे पहले चुनाव के समय खुद के विरुद्ध होने वाले सारे समाचार को वे फेक बताकर मीडिया पर हमलें करते आये है. 

अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इन अनोखे पुरस्कारों की घोषणा की है. इन पुरुस्कारों की घोषणा करते हुए , 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' को पहले नंबर पर रखा है. विनर्स के नाम की सूची 'रिपब्लिकन नेशनल कमेटी' की वेबसाइट पर भी जारी की गई है. आपको बता दें की, यह लिस्ट जारी करने के कुछ देर बाद ही खबर वायरल हो गई, जिसके कुछ देर बाद वेबसाइट भी क्रेश हो गई.

GOP.Com ने लिखा, "2017 लगातार भेदभाव वाली और अनुचित खबरें करने वाला रहा. यहां तक कि फर्जी खबरें की गईं. स्टडीज में पता चला कि ट्रम्प पर किया गया 90% मीडिया कवरेज नेगेटिव था." न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर पॉल क्रुगमैन की खबर टॉप पर है. यह ट्रम्प की ऐतिहासिक जीत वाले दिन पब्लिश हुई थी, जिसमें कहा गया था कि इकोनॉमी कभी उबर नहीं पाएगी. एबीसी न्यूज के ब्रायन रॉज लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं, सीएनएन तीसरे नंबर पर तथा टाइम्स चौथे नंबर है.

उत्तर कोरिया की दोहरी नीति से खफा US

हमारे पास हाफिज सईद के खिलाफ ढेर सारे सबूत है: हामिद करजई

पाकिस्तान : पोलियो की दवा पिलाने पर चरमपंथियों ने माँ - बेटी को मारी गोली

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -