डेविस कप - 16 साल बाद फ्रांस ने रचा ये नया इतिहास
डेविस कप - 16 साल बाद फ्रांस ने रचा ये नया इतिहास
Share:

टूर्नामेंट डेविस कप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस और बेल्जियम के बीच कड़ी टक्कर रही. फ्रांस ने बेल्जियम को 3-2 से हराया और अपने देश को 16 साल बाद टूर्नामेंट डेविस कप का खिताब दिलाया. फ्रांस का यह 10 वा टूर्नामेंट डेविस कप का खिताब था. फ्रांस के राष्ट्रपति एमैन्युअल मैकरोन ने टीम को बधाई दी है, उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि पूरी टीम को बधाई जिसने फ्रांस को गौरवांवित किया. 

उल्लेखनीय है कि रविवार को टूर्नामेंट डेविस कप में फ्रांस ने खिताब पर कब्ज़ा जमाया. इसे पहले फ्रांस ने वर्ष 2001 में खिताब जीता था. फ्रांस  2002, 2010 और 2014 के फाइनल में जीत दर्ज नहीं कर पाया था और उसे केवल उप विजेता की ट्रॉफी जीतकर ही संतोष करना पड़ा था. 16 साल बाद उसने अपना 10वा खिताब जीता. इस टूर्नामेंट में बेल्जियम तीसरी बार फाइनल मुकाबले में पंहुचा था. साल 1904 और 2015 में भी उसे फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था.

बता दे कि रविवार को फाइनल मुकाबले में बेल्जियम के स्टीव डारसिस को फ्रांस के लुकास पाउले ने सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-0 से हराया और अपनी टीम को खिताब दिलाया है. एकल मुकाबले में फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को बेल्जियम के डेविड गोफिन ने हराया.

महिला हॉकी विश्व कप 2018: पहले मैच में इस टीम से भिड़ेगा भारत

टेस्ट मैच से पहले सहवाग को जगाना पड़ता था- गांगुली

महिला हॉकी- नैशनल कैंप के लिए टीम की घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -