रोनाल्डो से आगे निकले डेविड डी जिया
रोनाल्डो से आगे निकले डेविड डी जिया
Share:

लंदन: मैनचेस्टर यूनाइटेड अवार्ड समारोह मैनचेस्टर यूनाइटेड गोलकीपर डेविड डी जिया को पांच वर्षाें में रिकार्ड चौथी बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर के लिए सर मैट बुस्बी ट्रॉफी से नवाजा गया है. इसके साथ ही स्पेन के डेविड को  प्लेयर्स प्लेयर ऑफ द ईयर ट्रॉफी से भी नवाजा गया. 

गौरतलब है कि इस खिलाड़ी ने  क्लब के अभी तक सभी चैंपियनशिपों में 21 बार कोई गोल नहीं खाने का रिकॉर्ड बनाया है. अवार्ड पाने के बाद डेविड ने कहा, ''मैं यह अवार्ड पाकर बहुत खुश हूं.'' अन्य विजेताओं में युवा फुटबाॅलर स्कॉट मैकतोमिनय को जोस मोरिन्हो प्लेयर ऑफ द ईयर ट्राफी प्रदान की गयी. वहीं यूनाइटेड छोडऩे जा रहे मिडफील्डर माइकल कैरिक को भी अपने क्लब के लिये दी गयी सेवाओं के लिये विशेष अवार्ड दिया गया. 

इसी के साथ  गोलकीपर डेविड डी जिया यह अवार्ड पाने के मामले में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो से आगे निकल गए हैं. ज्ञात हो कि रोनाल्डो को वर्ष 2004, 2007 और 2008 में तीन बार यहां खिताब जीते हैं. 27 वर्षीय खिलाड़ी को कुल 67 फीसदी मत मिले. मैनचेस्टर गोलकीपर को इस अवार्ड के लिए 107,000 वोटों के आधार पर विजेता चुना गया है. उनके बाद जैस लिगार्ड रहे जिन्हें 10 फीसदी वोट मिले.

IPL 2018: आज चेन्नई के सुपर लड़ेंगे कोलकाता के राइडर्स से

मैच फिक्सिंग में दो बैडमिंटन खिलाड़ियों पर लगा प्रतिबंध

विम्बलडन ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -