बेटियां जहाज चला रही है, मेडल ला रही है- पीएम
बेटियां जहाज चला रही है, मेडल ला रही है- पीएम
Share:

जयपुर: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज  'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' पहल के विस्तार के लिए राजस्थान के झुंझुनू पहुंचें. जहा उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर सरकार के कामो का जिक्र किया और कहा कि आज बेटियां जहाज चला रही है ओलम्पिक में मेडल ला रही है. मैं महिला शक्ति को सलाम करता हूँ. आज पूरा देश झुंझुनू से जुड़ गया है. 18 वी सदी में बेटियाँ कुरीतियों की भेट चढ़ गई मगर आज तो बेटियों को गर्भ में ही मारा जाता है.

 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपको बेटा ही पाल सकता है ये आपकी ग़लतफ़हमी है. बेटियों की काबिलियत के कई कहानियां मैं आपको बता सकता हूँ. बेटियाँ की कल की दुनिया की जनक है. माँ के दूध की शक्ति का बखान करते हुए पीएम मोदी ने माँ की महिमा का गुणगान किया. उन्होंने समारोह की शुरुआत में कई महिलाओं और 10 जिलों के DM को सम्मानित भी किया.

समारोह में मोदी के साथ मंच पर मेनका गाँधी और वसुंधरा राजे के अलावा राज्य सरकार के कई अधिकारी मौजूद थे. मंच पर जाने से पूर्व पीएम ने कुछ देर तक वहां मौजूद छोटी छोटी बच्चियों के साथ समय बिताया. उन्होंने कोख में पल रही बच्ची को बचाने के संकल्प को दोहराते हुए झुंझुनू और देश की हर बेटी को प्रणाम करते हुए अपने भाषण को विराम दिया.  

महिला दिवस पर राजस्थान में सम्बोधन देंगे मोदी

गर्भ के साथ कोर्ट में दर-दर भटकती एक और निर्भया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -