सांवली सूरत वालो को नहीं होता स्किन कैंसर का खतरा
सांवली सूरत वालो को नहीं होता स्किन कैंसर का खतरा
Share:

सांवली त्वचा को लेकर अक्सर लोगों के मन में हीम भावना भर जाती है. पर वो इसके फायदों के बारे में नहीं जानते है. सांवली त्वचा किसी वरदान से कम नहीं होती है.आइये जानते है  इसके फायदो के बारे में-

1- गोरे लोगों के साथ टैन होने की समस्या बहुत ज्यादा रहती है. हालांकि टैन सांवली त्वचा भी होती है लेकिन इसमें मौजूद मेलनिन सूरज की किरणों के प्रभाव से बचाता है. ये सूरज की किरणों का असर फीका कर देता है. अगर आप माने तो ये बात किसी वरदान से कम नहीं है. 

2-टैनिंग के अलावा सांवली त्वचा मे मेलनिन की ज़्यादा मात्रा के चलते उन्हें सनबर्न का खतरा कम होता है. वहीं गोरे लोगों को तेज़ धूप में बाहर निकलने पर सनबर्न की दिक्कत हो जाती है. लो अब ना तो टैन परेशान करेगा ना ही सनबर्न. आराम से आप  बाहर जा सकती है. हालांकि फिर भी हम सनस्क्रीन लगाने की सलाह देते है. 

3-सांवली सूरत को ऐसे ही वरदान नहीं कहा जाता. टैन, सनबर्न के अलावा इसमें स्किन कैंसर का खतरा भी कम रहता है. मेलनिन त्वचा की रक्षा करता है. जिसकी त्वचा में मेलनिन की लेयर जितनी ज्यादा मोटी होती है स्किन कैंसर का खतरा उतना ही कम होता है. 

4-क्या आप जानते है कि आपकी सांवली सूरत आपको बूढ़ा दिखने से भी रोकती है. सुनकर खुशी हुई होगी ना. अब तो आप मान भी गए होंगे कि सांवली त्वचा को वरदान क्यूं करते है. ये त्वचा को डैमेज होने से बचाता है और इसकी झुर्रियों को रोकता है.

चेहरे और बालो के लिए अच्छा है कोल्ड शावर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -