हमेशा जुड़ा बनाने से होते है बालों को ये नुकसान
हमेशा जुड़ा बनाने से होते है बालों को ये नुकसान
Share:

ज्यादातर महिलायें काम को लेकर इतना बिज़ी रहते है कि वे अपने बालों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती है और इसके चलते वे अपने बालो को कैसे भी बांध लेती है. और ज्यादा महिलायें तो बालो को बांधने की झंझट से छुटकारा पाने के लिए बालों का हमेशा जुड़ा बना कर रखती है. पर क्या आप जानती है की लगातार बालों का जुड़ा बनाने से बाल ज्यादा टूटते है.

बालों को खींच कर बांधने से बालों में ट्रैक्शन एलोपिशिया हो जाता है,जिससे बालों को ज्यादा नुकसान होता है. एक रिसर्च से पता चला है की ट्रैक्शन एलोपिशिया की ज्यादा समस्या सिख पुरुषो में होती है, क्योकि वे बालों को लगातार बांधते है और जुड़ा बनाकर पगड़ी पहनते है.

जब हम बालों को लम्बे समय के लिए कसकर बांधते है तो तनाव से बालों को कूप या फॉलिकल को नुकसान पहुंचाता है और ऐसे में बाल ज्यादा मात्रा में टूटते है. इसलिए बालों को कभी भी ज्यादा कसकर न बांधे और लगातर जुड़ा न बनाये. बालों को बांधने का सबसे अच्छा तरीका होता है स्कार्फ, आप चाहे तो बालों को अलग-अलग रंग के स्कार्फ से बांध सकती है. इससे आपकी हेयर स्टाइल में अलग लुक आएगा और सबसे सूंदर भी दिखेंगी.

ये भी पढ़े

टी बैग्स से दूर करे, आँखों के डार्क सर्कल्स

टमाटर से बनाये चेहरे को और भी चमकदार

इस तरह बनाये बालों को खूबसूरत और चमकदार

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -