इंसाफ पाने साइरस मिस्त्री एनसीएलटी की चौखट पर पहुंचे
इंसाफ पाने साइरस मिस्त्री एनसीएलटी की चौखट पर पहुंचे
Share:

मुम्बई : टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री टाटा समूह की छह सूचीबद्ध कंपनियों के निदेशक मंडल से इस्तीफा देने के एक दिन बाद मंगलवार को टाटा संस के खिलाफ लड़ाई में कानूनी रास्ते पर चल पड़े. इंसाफ पाने के लिए वे राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की चौखट पर जा पहुंचे और टाटा संस के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया.

सूत्रों के अनुसार मिस्त्री परिवार द्वारा नियंत्रित निवेश कंपनियों ने मंगलवार को टाटा संस के खिलाफ मुंबई में एनसीएलटी का दरवाजा खटखटाया. याचिका टाटा संस के उत्पीड़न और कुप्रबंधन के खिलाफ कंपनी कानून की धारा 241 के तहत दायर की गई है. एनसीएलटी मामले में पहली सुनवाई 22 दिसंबर को करेगा. बता दें कि टाटा समूह की कंपनियों के निदेशक मंडल से इस्तीफा देने के बाद मिस्त्री ने रतन टाटा की निंदा करते हुए इस ‘लड़ाई' को बडे मंच पर ले जाने का संकल्प जताया था.

गौरतलब है कि मिस्त्री ने टाटा की 6कंपनियों के निदेशक मंडल से उन्हें हटाये जाने के लिए आहूत की गई असाधारण आम बैठक से पहले ही इस्तीफा दे दिया था. मिस्त्री के समूह की छह कंपनियों के निदेशक मंडलों से अचानक से इस्तीफा देने के बाद इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आइएचसीएल) के शेयरधारकों ने मंगलवार को असाधारण आम बैठक में मामले के अदालतों में जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आइएचसीएल की  बैठक में उन्हें निदेशक पद से हटाने के लिए कोई मतदान नहीं हुआ.लेकिन मिस्त्री इससे पहले ही इन कंपनियों के निदेशक मंडल से हट गये.

घाटे के कारण बिका होटल ताज बॉस्टन

टीसीएस की AGM में हारे मिस्त्री, निदेशक पद से हटाये गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -