ओडिशा और आंध्र की ओर बढ़ा चक्रवाती तितली तूफ़ान, स्कूल कॉलेज बंद
ओडिशा और आंध्र की ओर बढ़ा चक्रवाती तितली तूफ़ान, स्कूल कॉलेज बंद
Share:

भुवनेश्वर : चक्रवाती तूफान ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर रुख कर चुका है. चक्रवाती तूफान तितली इन इलाकों में भी मुड़ चुका है जिसके लिए मौसम विभाग ने चेतावनी भी दे दी है. ओडिशा की सरकार के आदेश अनुसार लोगों के बचाव कार्य की शुरुआत हो चुकी है जिससे जनता को कोई नुकसान ना हो. राज्य के सभी जिलों को हाईअलर्ट पर रखा गया है. जहां भी कच्चे घर थे वहां से वह स्थान खाली करवा लिए गए हैं, साथ ही स्कूल, आंगनवाड़ी और कॉलेज सभी बुधवार से बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. 

नवरात्रि : एशिया के सबसे बड़े रेड लाइट एरिया में सेक्स वर्कर्स ने लगाया माँ दुर्गा का पंडाल

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को बंगाल की खाड़ी के ऊपर जो हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बना था वह ओडिशा और आंध्र के तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है. आगे बताया गया है कि यह तूफान 100 से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. अभी यह ओडिशा के गोपालपुर के 560 किमी दक्षिण-पूर्व और आंध्र के कलिंगपट्टनम के 510 किमी पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर है. इसी को देखते हुए सभी तैयारी कर ली गई थी. 

लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार नहीं करेंगे बाबा रामदेव

मौसम विभाग ने इस तूफ़ान के कारण भारी से भी भारी अधिक वर्षा होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. ओडिशा के मुख्य सचिव ए पी पाधी ने बताया कि आपदा प्रबंधन नीति के तहत पर्याप्त मात्रा में खाद्य पदार्थों का इंतजाम कर लिया गया है और लोगों को उनके शिविर में भेजा जा रहा जा रहा है जहां पर करीब 300 मोटरबोट का इंतज़ाम कर लिया गया है. 

खबरें और भी..

सबरीमाला मंदिर : महिलाओं की एंट्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट फैसले के खिलाफ याचिका दायर

भारत की ईशा बनी एक दिन के लिए ब्रिटिश हाई कमिश्नर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -