झुर्रियों की समस्या को दूर करता है करी पत्ता
झुर्रियों की समस्या को दूर करता है करी पत्ता
Share:

आजतक आपने कई बार करी पत्ते का इस्तेमाल अपने खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया होगा. करी पत्ते में भरपूर मात्रा में  विटामिन ए और सी के गुण मौजूद होते हैं इसलिए ये हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ साथ हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं, आज हम आपको करी पत्ते के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं तो इसके लिए सबसे करी पत्तों को धूप में रखकर अच्छे से सूखा लें, अब इसे पीसकर पाउडर बना लें, अब एक बाउल में करी पत्ते के पाउडर को ले लें, और फिर इसमें  गुलाबजल, मुल्तानी मिट्टी और नारियल का तेल को डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं, और जब ये सूख जाये तो ठन्डे पानी से धो लें, हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन की रंगत में निखार आ जायेगा.

2- अपने चेहरे के दाग धब्बो और पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से करी पत्ते के पाउडर में हल्दी पाउडर और गुलाबजल को डालकर अच्छे से मिला लें और अब इस पेस्ट को अपने चेहरे के दाग धब्बे और मुहासों पर 25 मिनट तक लगाकर ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपके मुहांसे गायब हो जाएंगे.

3- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करी पत्ते के पाउडर में मुल्तानी मिट्टी डालकर अच्छे से मिक्स करें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे  गुनगुने पानी से धोएं. इसके इस्तेमाल से आपके काले घेरे और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है प्याज और जैतून का तेल

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है अंडा

इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -