बालों को लंबा घना और काला बनाता है करी पत्ता
बालों को लंबा घना और काला बनाता है करी पत्ता
Share:

आज के समय में गलत खानपान और गलत लाइफस्टाइल के कारण हमारी सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है. आजकल खाने में पौष्टिकता की कमी होने के कारण लोगों के शरीर में प्रोटीन की कमी हो जाती है. शरीर में प्रोटीन की कमी होने पर बाल कमजोर हो जाते हैं. और समय से पहले ही झड़ने लगते हैं. कई लोगों के बाल प्रोटीन की कमी के कारण बाल कम उम्र में ही सफेद होने लगते हैं. आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पत्तियों के इस्तेमाल से आपके बाल मजबूत हो जाएंगे और लंबे समय तक काले रहेंगे. 

करी पत्ते का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है. यह हमारे खाने की खुशबू और स्वाद को बढ़ाने में मदद करता है. अगर आप अपने बालों को लंबा घना और मजबूत बनाना चाहते हैं तो करी पत्ते का इस्तेमाल करें. करी पत्ते के इस्तेमाल से आपके बालों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

सामग्री- 

नारियल का तेल- 50 ग्राम, करी पत्ता- सौ ग्राम, मेथी दाने- 50 ग्राम 

अपने बालों को मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाई को गैस पर रखें. अब इसमें नारियल का तेल डालकर गर्म करें. तेल के गर्म हो जाने पर इसमें करी पत्ते और मेथी के दाने डालकर अच्छे से उबालें. जब ये अच्छे से उबल जाए तो इसे छानकर एक बोतल में भर लें. रोजाना रात में सोने से पहले इस तेल को अपने बालों में लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैम्पू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल मजबूत घने हो जाएगे.साथ ही  लंबे समय तक काले रहेंगे.

 

दें अपने टूटते और झड़ते बालों को नई जान

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है ओमेगा 3 कैप्सूल

इन साइड पार्टीशन हेयरस्टाइल से आप बन सकती है और भी खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -