जम्मू में लगा कर्फ्यू, सिख-पुलिस भिड़ंत में एक की मौत
जम्मू में लगा कर्फ्यू, सिख-पुलिस भिड़ंत में एक की मौत
Share:

जम्मू : तनावग्रस्त जम्मू शहर में शुक्रवार को अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी है। अधिकारियों ने जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया, "सतवारी और मिरियान साहिब पुलिस थाने के अंतर्गत मौजूद इलाके में गुरुवार को लगाया गया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा।" जम्मू के जिलाधिकारी सिमरनदीप सिंह ने कहा कि शहर के सभी हिस्से में धारा 144 लागू किया गया है। प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को दिगियाना इलाके में विशेष पुलिस अधिकारी से एके-47 राइफल छीन लिया था।

पुलिस ने बताया, "हमने दोषी को पकड़ने और हथियार जब्त करने के लिए अभियान शुरू किया।" सतवारी इलाके के गादिगढ़ में सिख प्रदर्शनकारियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की हिंसक झड़प के दौरान पुलिस गोलीबारी में जगजीत सिंह नामक सिख युवक की मौत हो गई थी, जिसके बाद सेना को शांति स्थापित करने के लिए बुलाया गया था। प्रदर्शनकारी उस पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिसने बुधवार को सिख आतंकादी जरनैल सिंह भिंडरवाले की तस्वीर वाले पोस्टर को हटा दिया था।

इधर, सहायक उप निरीक्षक अरुण कुमार शर्मा पर बुधवार को एक सिख युवक ने चाकू से हमला किया। यह हमला उस वक्त हुआ जब वह प्रदर्शनकारियों को हटा रहे थे। इस बीच, मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद, उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने युवक की मौत पर संवेदना जाहिर की और सभी समुदायों में शांति तथा सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -